World Cup: आईसीसी ने वर्ल्ड कप में इस दिग्गज भारतीय को बनाया ब्रांड एंबेसडर, टूर्नामेंट में 6 बार कर चुके देश का प्रतिनिधित्व

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. जिसके लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है. खिलाड़़ी छह बार भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए वर्ल्ड का हिस्सा रह चुके है. आखिरी बार 2011 के वर्ल्ड कप में सचिन नजर आये थे. 

आईसीसी द्वारा ब्रांड एंबेसडर बनाये जाने पर तेंदुलकर ने कहा कि वर्ल्ड कप की मेरे दिल में खास जगह है. मेरे लिए 6 बार टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करना और 2011 का खिताब जीतना मेरे लिए गौरवपूर्ण पल की बात है. मैं खेल को लेकर काफी उत्साहित हूं. इसके साथ ही मुझे उम्मीद है कि इस बार का संस्करण बच्चों और देश को खेल के प्रति आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा. 

सचिन के अलावा ये नाम भी सूची में शामिलः
आईसीसी ने सचिन के साथ ही एरोन फिंच, एबी डिविलिय़र्स, मुरलीधरन, सुरेश रैना, मिताली राज और विवि रिचर्डसन को भी टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. 

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है. जहां पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.
 
वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, आर अश्र्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर.