देहरादून CM पुष्कर सिंह धामी बोले- उत्तराखंड के हर गांव में ‘मिनी स्टेडियम’ बनाने पर विचार किया जा रहा है

CM पुष्कर सिंह धामी बोले- उत्तराखंड के हर गांव में ‘मिनी स्टेडियम’ बनाने पर विचार किया जा रहा है

CM पुष्कर सिंह धामी बोले- उत्तराखंड के हर गांव में ‘मिनी स्टेडियम’ बनाने पर विचार किया जा रहा है

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कहा कि प्रत्येक गांव में ‘ओपन जिम’ स्थापित करने के लिए 'स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड' नाम की योजना शुरू करने के बाद अब हर गांव में ‘मिनी स्टेडियम’ बनाने का विचार किया जा रहा है .

यहां के निकट कालसी क्षेत्र में पजिटीलानी में ‘मिनी स्टेडियम’ में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्रत्येक गांव में ‘मिनी स्टेडियम’ बनाने पर विचार कर रही है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि मौजूदा संसाधनों के साथ ही उत्तराखंड में सभी विकास कार्य पूर्ण किए जाएंगे. धामी ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रत्येक गांव में एक ‘ओपन जिम’ बनाने के लिए 'स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड' नाम से एक योजना शुरू की है जिसके अंतर्गत कई जगहों के लिए धनराशि भी जारी कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा घोषित नई खेल नीति में यह व्यवस्था की गयी है कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को संसाधन की कमी न हो और वह अपनी प्रतिभा के आधार पर आगे बढ़े . जीवन में खेल के महत्व को समझाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा “ खेल हमारे जीवन की उदासी और नीरसता को दूर कर देता है . उन्होंने कहा कि बचपन से ही वह खेलों में भाग लेते रहे हैं और आज भी खेल और खिलाड़ियों से जुड़े कार्यक्रमों में जाने से खुद को रोक नहीं पाते . सोर्स- भाषा

और पढ़ें