धौलपुर धौलपुर में बजरी माफियाओं और पुलिस के बीच फायरिंग, 2 ट्रैक्टर और एक बजरी माफिया को दबोचा 

धौलपुर में बजरी माफियाओं और पुलिस के बीच फायरिंग, 2 ट्रैक्टर और एक बजरी माफिया को दबोचा 

धौलपुर में बजरी माफियाओं और पुलिस के बीच फायरिंग, 2 ट्रैक्टर और एक बजरी माफिया को दबोचा 

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले से होकर गुजरने वाली चंबल नदी से हो रही अबैध बजरी निकासी को लेकर सुबह से हाइवे संख्या 3 पर तैनात क्यूआरटी और डीएसटी जवानों पर माफियाओं ने फायरिंग कर दी. फायरिंग के बाद पुलिस ने पीछा करते हुए एक बजरी माफिया को दबोच कर बजरी से भरे दो ट्रैक्टर, पांच जिंदा कारतूस और एक देशी कट्टा बरामद किया है .

दरअसल घड़ियाल अभ्यारण क्षेत्र होने की वजह से चंबल नदी से बजरी निकासी प्रतिबंधित है. जिसको लेकर एसपी केसर सिंह शेखावत के नेतृत्व में चंबल नदी के पास स्थित सागरपाड़ा चौकी पर अलग-अलग पुलिस थानों के साथ क्यूआरटी और डीएसटी की टीम को बजरी परिवहन रोकने के लिए तैनात किया गया. 

तभी एमपी की ओर से आते बजरी से भरे ट्रैक्टर पर सवार माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और ट्रैक्टरों को लेकर शहर की ओर भाग गए जिनका पीछा करते हुए पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए शेरगढ़ के किले की ओर स्थित बीहड़ों में दो ट्रैक्टर जब्त करने के साथ एक बजरी माफिया को दबोच लिया.जिसके कब्जे से पुलिस ने एक देशी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. बजरी को लेकर चल रहे अभियान को लेकर एसपी ने बताया कि माफियाओं को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे अवैध चंबल बजरी निकासी पर पूरी तरह से अंकुश लग सके. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट 

और पढ़ें