मेलबर्न टेस्ट में भारत की शानदार वापसी से हैरान नहीं हूं: Pat Cummins

मेलबर्न टेस्ट में भारत की शानदार वापसी से हैरान नहीं हूं: Pat Cummins

मेलबर्न टेस्ट में भारत की शानदार वापसी से हैरान नहीं हूं: Pat Cummins

मेलबर्नः आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हाल ही में कहा है कि मेलबर्न टेस्ट में भारत की शानदार वापसी से वे हैरान नहीं है और सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में वह बेहतर तैयारी के साथ उतरेंगें. भारत ने एडीलेड टेस्ट की शर्मनाक हार को भुलाकर आस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराकर 1-1 से बराबरी की है. आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बावजूद कमिंस ने कहा है कि वे गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं

कमिंस ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि कोई भी टीम हो करारी हार के बाद अधिक कठिन चुनौती पेश करती है. इस स्तर पर खेलना सभी के लिये फख्र की बात है और भारत ने कठिन चुनौती रखी थी. कमिंस ने भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की भी तारीफ की जिसने 45 और नाबाद 35 रन बनाए थे. उन्होंने कहा है कि शुभमन ने अपने पहले टेस्ट में उम्दा प्रदर्शन किया है.

वो काफी शांत होकर खेलता है. इससे गेंदबाजों के लिये आसानी नहीं होती है. कमिंस ने अब तक दो टेस्ट मैचों में तीन बार चेतेश्वर पुजारा को आउट किया लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने सौराष्ट्र के इस बल्लेबाज के खिलाफ कोई खास रणनीति नहीं बनाई है. उन्होंने कहा है कि मैं नहीं जानता हूं. मैं सिर्फ अच्छी गेंद डालने की कोशिश करता हूं, इसे छोड़ना या खेलना बल्लेबाज पर निर्भर करता है. खुशकिस्मती से पहले दो मैचों में मुझे सफलता मिली है.

दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बावजूद कमिंस ने कहा है कि वे गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने कहा है कि  हमने अच्छे प्रयास किये और रणनीति पर अमल भी किया है. कई मौके बनाए खासकर पहली पारी में. एमसीजी पर किसी टीम को 300 रन पर आउट करना और मौके बनाना बड़ी बात है. मैं अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हूं.

कमिंस ने कहा है कि रहाणे ने उम्दा बल्लेबाजी की है. हम देखेंगे कि अगले मैच में क्या अलग कर सकते हैं. सिडनी में हमारा रिकार्ड अच्छा है और वहां की पिच एमसीजी की तरह ही है. उन्होंने ये भी कहा कि हो सकता है कि अगले मैच में आस्ट्रेलिया दो स्पिनरों के साथ नहीं उतरे हैं. उन्होंने कहा कि मैं चयनकर्ता नहीं हूं लेकिन शायद हम दो स्पिनर नहीं उतारेंगें. हमारे पास मार्नस लाबुशेन जैसा खिलाड़ी है जो लेग स्पिन भी डाल सकता है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें