Live News »

ससुराल में की पाकिस्तान की तारीफ, ससुरालवालों ने कर दी जमाई की जमकर धुनाई

ससुराल में की पाकिस्तान की तारीफ, ससुरालवालों ने कर दी जमाई की जमकर धुनाई

मिर्जापुर। पुलवामा हमले के बाद से ही देशभर के लोगों में आतंकवाद को पनाह देने वाले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है। इसकी बानगी आज उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के एक गांव में देखने को मिली, जहां अपने ससुराल में आए हुए एक युवक के लिए पाकिस्तान की तारीफ करना उस पर भारी पड़ गया। इसके बाद उसके ससुराल वालों ने उसकी जमकर धुनाई कर डाली। बाद में लोगों ने उस युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

यह दिलचस्प घटना मिर्जापुर के हथियाबांध गांव की बताई जा रही है, जहां एक युवक अपने ससुराल आया हुआ था। इसी दौरान गुरुवार की सुबह चाय की दुकान पर भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे घटनाक्रम को लेकर चल रही चर्चा में उस युवक ने पाकिस्तान की तारीफ कर दी। इसके बाद यहां बातों—बातों में विवाद हो गया और लोगों ने उसे काफी समझाया, लेकिन वह युवक पाकिस्तान की तारीफ करता रहा। इससे गुस्साए ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी पिटाई कर डाली और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि माफी मांगे जाने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने कहा कि पाक सेना दिन में हमला करने के लिए भारत की सीमा में घुस गई, और उसकी इसी बात को लेकर वहां विवाद खड़ा हो गया। दुकान पर बैठे लोगों ने उस युवक को समझाया, लेनि वह अपनी बात पर अड़ा रहा। इस पर दुकान पर मौजूद ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर डाली और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद थाने में पहुंचने पर युवक को अहसास हुआ और उसने सभी से अपनी गलती के लिए माफी मांगी।

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बोले, बीजेपी चुनी हुई सरकार गिराने में व्यस्त, प्रदेश में षड्यंत्र नहीं होगा कामयाब

जैसलमेर: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की बाड़ेबंदी ने इस बात को पुख्ता कर दिया है, भाजपा के बड़े नेता खरीद फरोख्त में शामिल थे. एक लोकतांत्रिक सरकार को गिराना चाहते थे. चुनाव राजस्थान की जनता से जीतते है, विधायको को गुजरात, हरियाणा और कर्नाटक ले जाते है. ये लोकतंत्र का दुर्भाग्य है. डोटासरा ने कहा कि कैलाश चौधरी जो केन्द्रीय मंत्री है उन्होंने यहां कोरोना फैला दिया. सरकार गिराने के लिए लगे हुए थे, जबकि रिपोर्ट कराने के बाद घर बैठना था. साथ ही डोटासरा ने कहा कि निश्चित तौर पर सरकार 5 साल चलेगी.

विश्व आदिवासी दिवस पर CM गहलोत की सौगात, 127 करोड़ के 41 विकास कार्यों का किया लोकार्पण-शिलान्यास

शेखावत पर साधा निशाना:
पीसीसी चीफ डोटासरा ने गजेन्द्र शेखावत पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बार बार ऑडियो टेप करने की बात कह रहे है, पहले उनको जो आडियो टेप हुआ है उस पर बयान दे. वे उस पर तो बयान दे नहीं रहे है दूसरों पर आरोप लगा रहे है. सब जो समर्थन दे रहे वे स्वतंत्रता से रह रहे है. 

पायलट को लेकर बोले डोटासरा:
सचिन पायलट को लेकर पीसीसी चीफ डोटासरा बोले, मैं ना केवल पायलट साहब, बल्कि  हर एक विधायक जो वहां है उनको कहना चाहता हूं. कांग्रेस के कार्यकर्ता ने खून पसीने की मेहनत से जीते है, उनको वापिस आकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मान रखना चाहिए. उनको भाजपा के षड्यंत्र में नहीं फंसना चाहिए. गुजरात ही तो तोड़फोड़ का मॉडल है. देश की जनता देख रही है महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा में सबने देखा. बसपा के मर्जर को चुनौती पर डोटासरा बोले, संविधान और कानून बहुत स्पष्ठ है. सुप्रीम कोर्ट के बहुत से फैसले है जो ये बताते है कि कोई भी 2/3 बहुमत से दल छोड़ सकता है या नया बना सकता है. संवाददाता लक्ष्मण राघव ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से खास बातचीत की.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनेगा भारत,अब देश में ही बनेंगे 101 रक्षा उपकरण

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 596 नए केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 71 पॉजिटिव मरीज 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 596 नए केस, जयपुर में मिले सर्वाधिक 71 पॉजिटिव मरीज 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा हैं. पिछले 12 घंटे में 6 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 596 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं. जयपुर में दो, कोटा में चार लोगों की मौत हुई. जयपुर में सर्वाधिक 71 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर 43, अलवर 26, बारां 23, बाड़मेर 42, बीकानेर 29, चित्तौडगढ़ 39, दौसा 5, डूंगरपुर 5, श्रीगंगानगर 23, जालोर 11, झालावाड़ 8, झुंझुनूं 1, करौली 16, कोटा 39, नागौर 34, प्रतापगढ़ 7, राजसमंद 46, सवाई माधोपुर 25, सीकर 57, सिरोही 18, उदयपुर 28 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 784 पहुंच गया. कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 51 हाजर 924 पहुंच गई.

जोधपुर में 11 लोगों के शव मिलने से फैली सनसनी, एक ही परिवार के बताए जा रहे है सभी

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए कुल 37 हजार 293 मरीज:
प्रदेश में कुल 37 हजार 293 मरीज इलाज के बाद पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं इलाज के बाद कुल 34 हजार 688 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए. अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार 847 है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या  8 हजार 606 पहुंच गई हैं.

शनिवार को आये थे 1171 पॉजिटिव
शनिवार को 11 मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि 1171 नए पॉजिटिव केस सामने आये थे. बारां में 3, बीकानेर में 1, जयपुर में 2, कोटा में 3, प्रतापगढ़ और उदयपुर में एक-एक मरीज की मौत हो गई थी. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 778 पहुंच गया. वहीं कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 51 हजार 328 पहुंच गई थी. प्रदेश के पाली जिले में सर्वाधिक 180 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. अजमेर में 93, अलवर में 91, बांसवाड़ा में 34, बाड़मेर में 27, भरतपुर में 16, भीलवाड़ा में 63, बीकानेर में 91, बूंदी में 3, चित्तौड़गढ़ में 1, दौसा में 4, धौलपुर में 15, डूंगरपुर में 22, हनुमानगढ़ में 1, जयपुर में 103, जैसलमेर में 3, झालावाड़ में 23, झुंझुनूं में 19,जोधपुर में 164, कोटा में 85, नागौर में 52, सीकर में 26,टोंक में 8,उदयपुर में 47 पॉजिटिव मिले थे. 

जैसलमेर पहुंचे सीएम गहलोत, कहा-बीजेपी के लोग बाड़ेबंदी करके अब एक्सपोज हो चुके

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

 आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 7 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित होटल में आग लगने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन और फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इस होटल का इस्तेमाल कोविड सेंटर के रूप में किया जा रहा था. होटल के अंदर फंसे 30 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हो गई है.

पीएम मोदी ने जताया दुख:
काफी मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया है. घायलों को इलाज के लिए पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी खुद इस पूरे हादसे पर नजर बनाए हुए हैं और उन्होंने प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है.

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

जगनमोहन रेड्डी ने जताया दुख:
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है. इसके साथ उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि एक निजी अस्पताल ने होटल को किराए पर लिया था, शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां कोरोना मरीजों को इलाज के लिए रखा गया था. मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. 

कोरोना से जुड़े केंद्र में आग लगने का देश का दूसरा मामला:
गौरतलब हैं कि गत एक हफ्ते में देश में कोरोना मरीजों से जुड़े केंद्र में आग लगने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले गुजरात के एक अस्पताल में भी आग लगी थी. 6 अगस्त को अहमदाबाद के एक कोरोना अस्पताल में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 8 मरीजों की मौत हो गई थी.

Horoscope Today, 9 August 2020: आज चमकेगा इन राशि वालों के भाग्य का सितारा, कीजिए ये उपाय

Horoscope Today, 9 August 2020: आज चमकेगा इन राशि वालों के भाग्य का सितारा, कीजिए ये उपाय

Horoscope Today, 9 August 2020: आज चमकेगा इन राशि वालों के भाग्य का सितारा, कीजिए ये उपाय

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

मेष (Aries): आज आपको अपने मन और मस्तिष्क पर पूरा ही नियंत्रण रखना पड़ेगा. किसी साथी या पड़ोसी के द्वारा कही गई बात पर आप अचानक ही भड़क सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि झगड़ा मोल लेने के बाद सुलह सफाई करने की भी गुंजाइश रखनी चाहिए.

वृष(Taurus) : यदि आप समय के अनुसार चल रहे हैं और जरूरत के मुताबिक यह भी महसूस कर रहे हैं कि आपको रिस्क लेने के लिए तैयार रहना है तो आप इस मामले में अकेले पड़ सकते हैं. मन को शांत रखने की कोशिश करें.

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

मिथुन (Gemini):  काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच विचार करने की फुर्सत मिलेगी. मौलिक चिंतन तथा तनाव बने रहेंगे. दौड़-भाग के बाद आशाएं बलवती होंगी.

कर्क (Cancer): जोखिम उठाने की जरूरत नहीं बल्कि सहज ही कार्यसिद्ध हो जाएगी. आप अपने करोबार में व्यवस्था सम्बंधी समस्या से जल्दी ही निजात पा लेंगे. सिर्फ धन खर्च कर देना या किसी काम को शुरू कर देना ही काफी नहीं है. युक्ति और तरकीब से काम को आगे बढ़ाना भी जरूरी है.

सिंह (Leo): मन में उत्साह और प्रसन्नता रहेगी, करीबी लोगों का सहयोग भी मिलेगा. आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावा  मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा. अल्पमात्र शंका के कारण आप पूर्ण लाभ से वंचित हो सकते हैं.

कन्या (Virgo): व्यय का मनसंताप होगा तथा वस्तु हानि भी हो सकती है.आपके प्रियजन आपसे खफा हो सकते हैं या फिर तटस्थ होकर आपके दुख या सुख में असहयोग कर सकते हैं. बेहतर होगा कि आप वास्तविकता को नजरअंदाज न करें.

तुला (Libra): अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक हैं. इस चर्चा के साथ ही आपको अपने नौकर-चाकर या सहयोगीजनों के भुगतान की भी चिन्ता करनी पड़ेगी.

वृश्चिक (Scorpio): आजीविका के जटिल प्रश्न हल होते नजर आएंगे. आप कहीं पर भी जाएं वहां भी आपको कुछ न कुछ करके अपने उदरपूर्ति का साधन तैयार करना होगा. बेहतर है कि आप आज के इस दौर को स्वीकार करें और सच्चाई से रूबरू हों.

धनु (Sagittarius): नौकरी में भाग्योदय में कुछ विलम्ब हो सकता है। प्रयास जारी रखें.  आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा- जोखा बराबर रहता है. आपमें से कई लोग ऐसे हैं जिनको इन दिनों अपने गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है.

मकर (Capricorn):  आज के दिन आप अपने करियर, दाम्पत्य जीवन तथा माता-पिता सहित सन्तान और परिवार के सदस्यों पर अधिक केन्द्रित हो सकते हैं. आने वाले समय में आपकी जीवन शैली उत्कृष्ट और श्रेष्ठ बन सकती है.

कुंभ (Aquarius ): समय का सहयोग अगर मिलता रहा और आपकी इच्छाशक्ति इसी तरह से कायम रही तो वह समय भी दूर नहीं होगा जब आप और लोगों के मुकाबले काफी आगे निकल जाएंगे. परिस्थितियां हमेशा ही उनको मदद करती हैं जो अपनी मदद स्वयं करते हैं.

मीन (Pisces): निकट सहयोगियों से वैर-विरोध न हो इस बात का ध्यान रखें. अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई संदेह नहीं कि आप अपने करोबार में व्यवस्था सम्बंधी समस्या से जल्दी ही निजात पा लेंगे.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

9 अगस्त 2020: पंचांग से जानें आज का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय 

जयपुर: पंचांग का हिंदू धर्म में शुभ व अशुभ देखने के लिए विशेष महत्व होता है. पंचाम के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है. यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, शुभ तिथि, नक्षत्र, व्रतोत्सव, राहुकाल, दिशाशूल और आज शुभ चौघड़िये आदि की जानकारी देते हैं. तो ऐसे में आइए पंचांग से जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त और जानें कैसी रहेगी आज ग्रहों की चाल... 

शुभ मास-भाद्रपद  मास कृष्ण  पक्ष :
शुभ तिथि षष्ठी नन्दा संज्ञक तिथि सम्पूर्ण दिन रात्रि  रहेगी. षष्ठी तिथि को यथा आवश्यक विवाहादि मांगलिक कार्य,गृहारम्भ ,संस्कार सम्बंधित कार्य शुभ माने जाते हैं.पर पितृ कर्म वर्जित माना जाता है. षष्ठी तिथि मे जन्मे जातक धनवान,बुद्धिवान ,व्यापार  कुशल ,आज्ञाकारी ,धर्मपरायण होते है.

शुभ नक्षत्र रेवती नक्षत्र रात्रि 7 बजकर 6 मिनट तक रहेगा.रेवती नक्षत्र मे स्थिर कार्य,वास्तु,शांति कर्म,विवाह इत्यादि मांगलिक कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है.रेवती नक्षत्र मे जन्म लेने वाला जातक धनी ,साहसी,प्रसिद्ध ,सुन्दर , धनवान, बुद्धिमान होता है
 

चन्द्रमा -सम्पूर्ण दिन  मीन राशि में संचार करेगा.

व्रतोत्सव -  ऊब छठ ,हल छठ व्रत ,बलदेव जयंती ,चंद्रोदय रात्रि 10-45 पर
 

राहुकाल -सायंकाल 4.30 बजे से 6 बजे तक

दिशाशूल - रविवार को पश्चिम दिशा मे दिशाशूल रहता है.यात्रा को सफल बनाने लिए घर से घी-दलिया खा कर निकले.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री

VIDEO: मुख्यमंत्री गहलोत के बड़े फैसले, करापवंचन के प्रकरणों के लिए राज्य स्तर पर विशेष न्यायालय होगा गठित 

जयपुर: प्रदेश में एक तरफ कोरोना और सियासी संकट है, तो दूसरे तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में बैठकर राजकाज निपटा रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को चार अहमों फाइलों का निस्तारण करते हुए जनता से जुड़े कामों को हरी झंडी दी. सियासी संकट का असर मानो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बिलकुल नजर नहीं आ रहा. पिछले तीन दिनों से मुख्यमंत्री गहलोत एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. शुक्रवार को सीएम गहलोत ने भर्तियों की अहम फाइले निपटाई थी, तो शनिवार को चार बड़े फैसले किए.

फैसला नंबर एक
-करापवंचन के प्रकरणों के लिए विशेष न्यायालय गठित होगा
-विभिन्न कम्पनियों के डीमर्जर के दस्तावेजों और
-ऋण दस्तावेजों आदि में कर चोरी रोकने का प्रयास
-जयपुर में  DIG (मुद्रांक) करापवंचन का विशेष न्यायालय गठित होगा

VIDEO: बसपा वाले 6 विधायकों को लेकर बोले कल्ला, कोर्ट से खिलाफ फैसला आने पर भी रणनीति तैयार

फैसला नंबर दो
-राज्य एवं जिला स्तरीय समितियों के गठन को मंजूरी
-एफपीओ से मिलेंगे किसानों को आय के अधिक अवसर
-2023-24 तक 10 हजार नए कृषक उत्पादक संगठन (एफपीओ) के गठन का लक्ष्य
-कृषि विभाग के ACS/प्रमुख सचिव/ सचिव की अध्यक्षता में गठित होगी कमेटी
-प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों का होगा विस्तार
-राज्य एवं जिला स्तरीय समितियों के गठन को मंजूरी
-कलक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समितियों का गठन होगा

फैसला नंबर तीन
-नवसृजित एवं क्रमोन्नत 16 तहसीलों तथा उप-तहसीलों का मामला
-तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को पंजीयन के अधिकार
-अधिसूचना के प्रारूप का अनुमोदन किया है
-इन क्षेत्रों के आमजन को दस्तावेजों के पंजीयन में सुविधा होगी
-नवसृजित तहसील अरथूना (बांसवाड़ा), रायपुर (झालावाड़), सेखाला (जोधपुर) तथा -उप-तहसील से क्रमोन्नत तहसील उच्चैन (भरतपुर), पावटा (जयपुर), डग (झालावाड़), कानोड़ (उदयपुर), देलवाड़ा (राजसमन्द) एवं नवसृजित उप-तहसील कनेरा (चित्तौड़गढ़), खेजरोली (जयपुर), सांकड़ा (जैसलमेर), कुड़ी भगतासनी (जोधपुर), मंडरेला (झुंझुनूं), राहूवास एवं भाण्डारेज (दौसा) तथा खेरली मंडी (अलवर) के
तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों को पंजीयन का अधिकार प्रदान किया जाएगा.

युजवेंद्र चहल की धनश्री वर्मा संग शादी हुई पक्की, रोका सेरेमनी की फोटो ट्विटर पर की शेयर

फैसला नंबर चार
-नजूल सम्पत्तियों के लिए गठित समिति का मामला
-अब समिति में सहायक पुलिस आयुक्त सदस्य होंगे
-उप पुलिस अधीक्षक के स्थान पर ACP होंगे सदस्य
-सामान्य प्रशासन सम्पदा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी
-जयपुर में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली के कारण लिया फैसला
-पुलिस उप अधीक्षक का पदनाम सहायक पुलिस आयुक्त हो गया है

राज्य स्तरीय समिति गठित करने को दी मंजूरी:
इसी के साथ मुख्यमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत प्रदेश में अधिक से अधिक खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना एवं उनके विस्तार के लिए कृषि विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समिति गठित करने को मंजूरी दी है. उन्होंने जिला कलक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समितियाें के गठन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है.  गौरतलब है कि आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना एवं विस्तार के लिए योजना प्रारम्भ की है. इस योजना के तहत इन इकाइयों की स्थापना एवं विस्तार के लिए 10 लाख रूपए तक के अनुदान का प्रावधान है. केन्द्र प्रवर्तित इस योजना में केन्द्र और राज्य के बीच 60ः40 के अनुपात में वित्तीय भागीदारी का प्रावधान है. सम्पूर्ण देश में 2 लाख खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना तथा विस्तार के लिए 10 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है.

युजवेंद्र चहल की धनश्री वर्मा संग शादी हुई पक्की, रोका सेरेमनी की फोटो ट्विटर पर की शेयर

युजवेंद्र चहल की धनश्री वर्मा संग शादी हुई पक्की, रोका सेरेमनी की फोटो ट्विटर पर की शेयर

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) की शनिवार धनश्री वर्मा के साथ रोका सेरेमनी हुईं.हो गया. युजवेंद्र (yuzvendra chahal) ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी अपने करोड़ों फैन्स को दी, और उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर फैन्स ने शुभकामनाएं और बधाई देना भी शुरू कर दिया.

आईपीएल के बाद करेंगे शादी:
जानकारी के मुताबिक डॉक्टर धनश्री वर्मा पेशे से कॉरियोग्राफर हैं. इस नई नवेली जोड़ी ने यह खुशी सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए अपने फैंस के साथ शेयर की. उन्होंने फोटो को शेयर करते लिखा कि हमने अपने परिवारों के साथ 'हां' कहा. ऐसी उम्मीद है कि दोनों आईपीएल के बाद ही शादी करेंगे.

एक दूजे के होंगे राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज, आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे दोनों 

इंस्टाग्राम पर शेयर की सेरेमनी की फोटो: 
आपको बता दें कि चहल की होने वाली दुल्हन का नाम धनश्री वर्मा है. धनश्री ने भी अपने इंस्टाग्राम पर चहल के साथ रोका सेरेमनी की फोटो शेयर की है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक धनश्री एक डॉक्टर हैं और साथ ही उनका एक यू-ट्यूब चैनल भी है.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बोले, कोरोना से होने वाली मृत्युदर को शून्य पर लाने के किए जाएंगे प्रयास 

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बोले, कोरोना से होने वाली मृत्युदर को शून्य पर लाने के किए जाएंगे प्रयास 

 चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बोले, कोरोना से होने वाली मृत्युदर को शून्य पर लाने के किए जाएंगे प्रयास 

जयपुर: प्रदेश में कोरोना की मृत्युदर में तेजी से गिरावट आ रही है. जहां प्रदेश में एक समय 2.34 प्रतिशत मृत्युदर थी वहीं अब यह 1.5 फीसद तक आ चुकी है. ये कहना है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा का. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना से होने वाली मृत्युदर को शून्य पर लाने के प्रयास किए जा रहे है.डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में व्यापक स्तर पर जांचें की जा रही हैं, यही वजह है कि पॉजिटिव की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. जितना जल्दी हम पॉजिटव की पहचान कर सकेंगे उतनी ही जल्द कोरोना के प्रसार को नियंत्रित कर सकेंगे. रघु शर्मा ने कहा कि विभाग ने प्रतिदिन 45 हजार से ज्यादा जांचें करने की क्षमता विकसित कर ली है. 

80 प्रतिशत तक मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए:
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव होने का अनुपात भी अन्य प्रदेशों की तुलना में खासा बेहतर है. प्रदेश में 80 प्रतिशत तक मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं. वर्तमान में 70 से 80 प्रतिशत मरीज समुचित उपचार के जरिए दुरुस्त होकर घर पहुंच रहे हैं.डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए पूरी तरह सजग और सतर्क है. सरकार द्वारा प्रदेश भर में कोरोना जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे लोगों में मास्क लगाने, भीड़ या समूह में ना जाने, बार-बार साबुन से हाथ धोने जैसी आदत के प्रति जागरूकता आई है. शहरों के अलावा अब गांवों में भी लोग सजगता दिखाने लगे हैं.

जैसलमेर में PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा-BJP की बाड़ेबंदी ने साबित किया कि साजिश हुई थी

आरटीपीसीआर है खरा टेस्ट
रघु शर्मा ने कहा कि अब तक आरटीपीसीआर टेस्ट ही खरा साबित हुआ है. आईसीएमआर द्वारा सुझाए एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव को नेगेटिव और नेगेटिव को पॉजिटिव बता रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र सरकार से एंटीजन किट की लगातार मांग कर ही है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध नहीं कराए गए. उन्हें डर है कि कहीं एंटीजन टेस्ट का भी हाल रैपिड टेस्टिंग किट जैसा ना हो, जिसे राजस्थान द्वारा खारिज किए जाने पर पूरे देश में प्रतिबंध लगाना पड़ा था. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विदेशी कंपनियों से कोरोना जांच की सुविधा लेना जान जोखिम में डालना जैसा है. 

जरूरतमंदों को लगाए जा रहे हैं निःशुल्क जीवनरक्षक इंजेक्शन:
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 40 हजार की लागत के जीवनरक्षक इंजेक्शन (टोसिलीजूमेब व रेमडीसीविर) भी आमजन को मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल के जरिए निःशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिन मरीजों को भी ये इंजेक्शन लगाए हैं, उनका परिणाण भी सुखद रहा है. उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज के लिए बजट की कोई कमी नहीं है. 

VIDEO: विधायक संयम लोढ़ा ने किया भाजपा पर पलटवार, कहा-चोर के घर चांदणा

Open Covid-19