VIDEO: मन की बात रेडियो कार्यक्रम की 103 वीं कड़ी, पीएम मोदी ने देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार किए साझा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात'  रेडियो कार्यक्रम की आज 103वीं कड़ी है. पीएम मोदी देश-विदेश के लोगों के साथ अपने विचार साझा किए. पीएम मोदी ने कहा कि काशी में इस साल 10 करोड़ लोग पहुंचे. 2 लोग अमरनाथ यात्रा करने अमेरिका से आए हैं. इस बार भी हर घर तिरंगा फहराना है.

मेरी माटी, मेरा देश अभियान शुरू होगा. देश की मिट्टी को हाथ में लेकर सेल्फी जरूर लें. देशभर में अमृत कलश यात्रा निकाली जाएगी. 7500 कलशों में मिट्टी लेकर यात्रा दिल्ली पहुंचेगी. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते कुछ दिन परेशानी भरे रहे. पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन से परेशानी हुई. यमुना सहित कई नदियों में बाढ़ के हालात हो गए. सभी ने मिलकर आपदा का मुकाबला किया.

सर्वजन हिताय ही भारत की भावना और ताकत है. जल संरक्षण के लिए नए नए प्रयास हो रहे हैं. सभी पेड़ लगाने और पानी बचाने की कोशिश करें. यूपी में 30 करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाने का रिकॉर्ड बना. 60 हजार से ज्यादा अमृत सरोवरों में रौनक बढ़ गई है. सावन का महीना चल रहा है. सावन हरियाली और खुशियों से भरा महीना होता है. सावन का मतलब आनंद और उल्लास है. अयोध्या, उज्जैन जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी.