भारत ने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

भारत ने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

भारत ने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

कोलकाता: भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में  बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से मात दे दी है. भारत की गुलाबी गेंद टेस्ट में ये पहली जीत है. इसी के साथ भारतीय टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. भारत की आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में ये लगातार 7वीं जीत है. 

उमेश यादव ने दूसरे पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए: 
तीसरे दिन बांग्लादेश ने 6 विकेट और 152 के बाद खेलना शुरू किया लेकिन जल्द ही उनका 7वां विकेट गिर गया. इसके बाद सबसे सेट बल्लेबाज मुशफिकुर ने कुछ शॉट लगाने शुरू किए लेकिन एक गलत शॉट ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया. मुशफिकुर 74 रन बनाकर उमेश का शिकार हुए. उसके बाद अंत में बचे दो विकेट भी जल्द ही आउट हो गए. भारत की तरफ से उमेश यादव ने दूसरे पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए तो वहीं ईशांत शर्मा को 4 विकेट मिले. 

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक: 
रविवार को कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन ही भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से रौंद दिया. डे-नाइट टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 347 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. पहली पारी के आधार पर भारत को 241 रनों की बढ़त मिली. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 195 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह भारत ने अपने पहले ही डे-नाइट टेस्ट में जीत के साथ धमाका कर दिया. इस जीत के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में भारत के 360 अंक हो गए हैं. पहले से ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही भारतीय टीम की स्थिति और भी मजबूत हो गई है. 


 

और पढ़ें