Independence Day 2023: PM मोदी ने 10वीं बार लाल किले पर फहराया तिरंगा, पूरा राष्ट्र देशभक्ति से लबरेज

नई दिल्ली: देश आज 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा राष्ट्र देशभक्ति से लबरेज है. इसके साथ ही दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर तक सुरक्षा चाक चौबंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से 10वीं बार तिरंगा फहराया. इसके बाद राष्ट्रगान हुआ. वायुसेना के हैलिकॉप्टरों ने समारोह में शामिल हुए लोगों पर पुष्पवर्षा की.

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को स्‍वतंत्रता दिवस पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं. आइए, इस ऐतिहासिक अवसर पर अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और सशक्त बनाएं. जय हिंद!' इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री ने पुष्प अर्पित कर गांधी जी को नमन किया.

  

आज ही के दिन 1947 में देश ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुआ था: 
आज ही के दिन 1947 में देश ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुआ था. आज देशभर में 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जा रहा है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक शान से तिरंगा लहरा रहा है. बता दें कि इस साल के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह, जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री ने 12 मार्च 2021 को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से किया था. इसका आज समापन होगा.