Live News »

INDvsPAK: रोहित-धवन की रिकॉर्ड साझेदारी में भारत की पाक पर आसान जीत

INDvsPAK: रोहित-धवन की रिकॉर्ड साझेदारी में भारत की पाक पर आसान जीत

दुबई। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने फिर एक बार धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एक तरफा रूप में रविवार को 9 विकेट मैच जीता। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिये रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार को यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित की।

पाकिस्तान ने भारत को 238 रन का लक्ष्य दिया लेकिन रोहित (119 गेंदों पर नाबाद 111 रन) और धवन (100 गेंदों पर 114 रन) ने इसे बौना साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित ने 19वां शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और चार छक्के लगाये। धवन ने अपनी 15वीं शतकीय पारी खेली, जिसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 210 रन की साझेदारी की जो भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ नया रिकार्ड है। भारत ने 39.3 ओवर में एक विकेट 238 रन बनाये।

इससे पहले शोएब मलिक (90 गेंदों पर 78 रन) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारा। भारत ने हालांकि अंतिम आठ ओवरों में केवल 44 रन देकर अच्छी वापसी की और पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन ही बनाने दिये।

भारत की यह पाकिस्तान पर लगातार दूसरी जीत है। उसने ग्रुप चरण में भी 126 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। भारत की आज की जीत में गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा। पाकिस्तान का स्कोर 42 ओवर के बाद चार विकेट पर 193 रन था लेकिन अंतिम आठ ओवर में केवल एक बाउंड्री लगी। भारत को वापसी दिलाने में जसप्रीत बुमराह (29 रन देकर दो विकेट) ने अहम भूमिका निभायी। युजवेंद्र चहल (46 रन देकर दो) और कुलदीप यादव (42 रन देकर दो) ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

इसके बाद रोहित और धवन ने रही सही कसर पूरी कर दी। रोहित को 15 और 81 रन के निजी योग पर जीवनदान भी मिला। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शुरू से ही हावी होकर खेलने की रणनीति अपनायी जिसमें वे सफल भी रहे। इन दोनों ने वनडे में 13वीं बार शतकीय साझेदारी पूरी की। अब वे भारत की तरफ से शतकीय साझेदारियों के मामले सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (21) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गये।

रोहित इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी बार 50 रन पार पहुंचने में सफल रहे। इन दोनों ने पचासा पूरा करने के बाद तो खुलकर बल्लेबाजी की जिससे 26वें ओवर में भारतीय स्कोर 150 रन के पार पहुंच गया। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शार्ट पिच गेंदों को रोहित और धवन ने खूबसूरती से पुल किये। ऐसे ही दो अवसरों पर गेंद छक्के के लिये गयी।

रोहित के शादाब पर लगाये गये दूसरे छक्के से इन दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का नया रिकार्ड बनाया। इससे पहले का रिकार्ड 159 रन का था जो तेंदुलकर और गांगुली ने 1998 में ढाका में बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए यह भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है।

और पढ़ें

Most Related Stories

युजवेंद्र चहल की धनश्री वर्मा संग शादी हुई पक्की, रोका सेरेमनी की फोटो ट्विटर पर की शेयर

युजवेंद्र चहल की धनश्री वर्मा संग शादी हुई पक्की, रोका सेरेमनी की फोटो ट्विटर पर की शेयर

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) की शनिवार धनश्री वर्मा के साथ रोका सेरेमनी हुईं.हो गया. युजवेंद्र (yuzvendra chahal) ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी अपने करोड़ों फैन्स को दी, और उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर फैन्स ने शुभकामनाएं और बधाई देना भी शुरू कर दिया.

आईपीएल के बाद करेंगे शादी:
जानकारी के मुताबिक डॉक्टर धनश्री वर्मा पेशे से कॉरियोग्राफर हैं. इस नई नवेली जोड़ी ने यह खुशी सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर करते हुए अपने फैंस के साथ शेयर की. उन्होंने फोटो को शेयर करते लिखा कि हमने अपने परिवारों के साथ 'हां' कहा. ऐसी उम्मीद है कि दोनों आईपीएल के बाद ही शादी करेंगे.

एक दूजे के होंगे राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज, आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे दोनों 

इंस्टाग्राम पर शेयर की सेरेमनी की फोटो: 
आपको बता दें कि चहल की होने वाली दुल्हन का नाम धनश्री वर्मा है. धनश्री ने भी अपने इंस्टाग्राम पर चहल के साथ रोका सेरेमनी की फोटो शेयर की है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक धनश्री एक डॉक्टर हैं और साथ ही उनका एक यू-ट्यूब चैनल भी है.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा बोले, कोरोना से होने वाली मृत्युदर को शून्य पर लाने के किए जाएंगे प्रयास 

आईसीसी का फैसला, अब भारत में होगा 2021 का ICC टी-20 विश्वकप 

आईसीसी का फैसला, अब भारत में होगा 2021 का ICC टी-20 विश्वकप 

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है. अब साल 2021 में T-20 विश्व कप का भारत में आयोजन होगा. साल 2022 का T-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा. आईसीसी की बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ष 2020 T-20 विश्व कप को टाल दिया गया था. इससे पहले की सूची के मुताबिक साल 2022 T-20 विश्व कप का आयोजन भारत मे होना था.

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर ने कई नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, संगठनात्मक मुद्दों पर हुई बातचीत

कोविड-19 महामारी की वजह से किया स्थगित: 
इस वर्ष 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी वर्ल्ड टी 20 का आयोजन किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया, जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर रास्ता साफ हुआ जो युनाइटेड अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होगी.

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय श्रम राज्यमंत्री को लिखा पत्र, अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज मामले में लिखा पत्र

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वाली बोर्ड बैठक के दौरान वर्चुअल मंच पर यह फैसला किया गया. 

हार्दिक पांड्या बने पापा, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म,ट्विटर पर शेयर की फोटो

हार्दिक पांड्या बने पापा, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म,ट्विटर पर शेयर की फोटो

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की पत्नी नताशा स्टैनकोविक ने बेटे को जन्म दिया है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर फैन्स से यह खुशखबरी शेयर की. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के परिवार में नन्हे मेहमान के आगमन पर उनके लाखों फैन्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामनाएं और बधाई दे रहे हैं. 

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

नताशा और हार्दिक (Hardik Pandya)की एक फोटो डिलीवरी से पहले ही सोशल मीडिया पर आ गई थी जिसमें दोनों ने डिलीवरी के लिए जाते समय अपनी तस्वीर साझा की.हार्दिक ने बेटे की एक फोटो शेयर की है.

इसके पहले उन्होंने नताशा संग तस्वीर साझा करते हुए हार्दिक (Hardik Pandya) ने कैप्शन में लिखा था, "कमिंग सून.गौरतलब है कि 31 मई 2020 को अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविक और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से इस बात की जानकारी दी थी कि वो पैरेंट्स बनने वाले हैं. 

Rajasthan Political Crisis: विलय करने वाले BSP विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष को HC का नोटिस, 11 अगस्त तक मांगा जवाब

IPL 2020: 19 सितंबर से UAE में शुरू हो सकता है IPL, फाइनल आठ नवंबर को

IPL 2020: 19 सितंबर से UAE में शुरू हो सकता है IPL, फाइनल आठ नवंबर को

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात में (UAE) में 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू हो सकता है और आठ नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा. इस फॉर्मूले के बारे में IPL की फ्रेंचाइजियों को अवगत कराया गया है. संभावना है कि अगले कुछ दिनों में होनी वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में इसकी पुष्टि हो जाएगी.

राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीना कोरोना पॉजिटिव, राठौड़, बेनीवाल, गोपी की भी करानी होगी कोरोना जांच!  

51 दिन तक चलेगा: 
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी की माने तो आईपीएल 19 सितंबर (शनिवार) से शुरू होने की पूरी संभावना है और फाइनल आठ नंबवर को खेला जाएगा. इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई यूएई की एयरलाइंस अमीरात और इतिहात के संपर्क में है. अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में उनसे जानकारी मांगी है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं.

VIDEO: बहुमत साबित करने कांग्रेस जाएगी विधानसभा, अगले हफ्ते से विधानसभा सत्र ! 

बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करना चाहता है:  
आईसीसी के अक्टूबर नवंबर में होने वाली टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल का आयोजन संभव हो गया है. ऐसी अटकल लगायी जा रही थी आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करना चाहता है ताकि भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े. जानकारी के अनुसार भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया सरकार के नियमों के अनुसार वहां पहुंचने पर 14 दिन तक पृथकवास पर रहना होगा. इसमें देरी से परेशानी हो सकती है.

B'day Special: सौरव गांगुली के करियर से जुड़े 6 बड़े विवाद

B'day Special: सौरव गांगुली के करियर से जुड़े 6 बड़े विवाद

नई दिल्ली: BCCI के मौजूदा अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में हुआ था. उन्होंने 1992 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. गांगुली ने 113 टेस्ट और 311 वनडे इंटरनैशनल मैच खेलकर क्रम से 7212 और 11363 रन बनाए हैं. उनके खाते में 16 टेस्ट और 22 वनडे इंटरनेशनल सेंचुरी दर्ज हैं. 'दादा' के नाम से मशहूर गांगुली आक्रामक कप्तान थे. आज उनके जन्मदिन पर हम उनसे जुड़े कुछ विवादों पर नजर डालते हैं...

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 22752 नए मामले सामने आए, देश में अब 7.42 लाख केस 

ड्रिंक्स ले जाने से मना किया?
साल 1991-92 में सौरव गांगुली ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा थे. बताया जाता है कि ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान गांगुली ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर ड्रिंक्स लेकर आने से मना कर दिया था. इसी वजह से उन्हें चार साल तक भारत के लिए खेलने नहीं दिया गया.

लॉर्ड्स में शर्ट उतारकर जश्न मनाया:
नेटवेस्ट ट्रॉफी ट्राई सीरीज में जब भारत ने इंग्लैंड को हराया तो लॉर्ड्स की बालकनी में खड़े होकर दादा ने भारतीय शर्ट लहराई थी. उस मैच में भारत ने रिकॉर्ड 326 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था.

बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ा नाम:
शादीशुदा होने के बावजूद गांगुली का नाम एक बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ जुड़ा, जिसके बाद क्रिकेट के अलावा इस विवाद के कारण भी वो सुर्खियों में आए. 2001 में गांगुली को अभिनेत्री नगमा के साथ देखा गया था.

ग्रेग चैपल से बिगड़ा रिश्ता:
दादा के करियर का इसे सबसे बड़ा विवाद माना जा सकता है. साल 2005 में ग्रेग चैपल को सौरव गांगुली की ही सिफारिश पर भारत का कोच बनाया गया. गांगुली का बल्ले से प्रदर्शन गिर रहा था और उस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर ग्रेग चैपल ने उन्हें कहा कि कप्तानी का दबाव उनकी बल्लेबाजी खराब कर रहा है. गांगुली ने मीडिया के सामने कहा था कि उन्हें कप्तान पद से इस्तीफा देने के लिए कहा गया था. विवाद तब और बढ़ गया जब चैपल ने बोर्ड को अपने और गांगुली के बीच के मतभेद को लेकर चिट्ठी लिखी. 

टॉस के लिए आए थे लेट:
साल 2001 में अपनी कप्तानी के दौरान सौरव गांगुली पर फील्ड टॉस के लिए देरी से आने का आरोप लगा था. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने गांगुली पर ये आरोप लगाया था. 

अब स्कूल खुलने तक कोई फीस नहीं, गहलोत सरकार ने अभिभावकों को दी बड़ी राहत

राहुल द्रविड़ पर बयान:
साल 2011 में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से ठीक पहले गांगुली ने हेडलाइनंस टुडे को बयान दिया था कि द्रविड़ के पास तत्कालीन कोच चैपल से बात करने की हिम्मत नहीं थी. 


 

लंबे समय तक स्थगित रह सकते है आईपीएल मैच, IPL जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ याचिका निस्तारित

लंबे समय तक स्थगित रह सकते है आईपीएल मैच, IPL जयपुर से बाहर ले जाने के खिलाफ याचिका निस्तारित

जयपुर: कोरोना के चलते देश में आईपीएल के मैच लंबे समय तक स्थगित रह सकते है.बीसीसीआई ने राजस्थान हाईकोर्ट में दायर राहुल कावंट की जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान पेश किये जवाब में कहा है कि वर्तमान में आईपीएल को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.कोरोना के चलते लंबे समय तक आईपीएल स्थगित रह सकते है. इसलिए जनहित याचिका को निस्तारित किया जाये. सुनवाई के दौरान बीसीसीआई के अधिवक्ता अंगद मिर्धा ने अग्रिम आदेश तक कोविड-19 की वजह से मैच स्थगित करने की जानकारी दी. 

Nagaur: 51 कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 781

जनहित याचिका को निस्तारित करने के दिए आदेश:
जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और जस्टिस प्रकाश गुप्ता की बैंच ने राहुल कांवट की ओर से दायर जनहित याचिका को निस्तारित करने के आदेश दिये.खण्डपीठ ने याचिका को निस्तारित करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता चाहे तो भविष्य में हित प्रभावित होने पर फिर से न्यायालय में आ सकते हैं. गौरतलब है कि रणजी प्लेयर राहुल कावंट और अन्य की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर राजस्थान रायल्स के दो मैच जयपुर से बाहर आयोजित होने को चुनौति दी थी.

आईपीएल आयोजित होने की संभावनाए बेहद कम:
याचिका में कहा गया कि जयपुर से मैच आसाम में स्थानांतरित होने से प्रदेश के खेल हित प्रभावित होंगे. वहीं असम क्रिकेट की ओर से भी मामले में पक्षकार बनते हुए मैच के लिए सभी तैयारियों होने की बात कही थी.कोरोना के चलते अप्रैल में ही आईपीएल मैच स्थगित कर दिये गये थे.लेकिन अब बीसीसीआई की ओर से पेश किये गये जवाब से ये तय है कि फिलहाल देश में आईपीएल आयोजित होने की संभावनाए बेहद कम है.

अब स्कूल खुलने तक कोई फीस नहीं, कोरोना काल में गहलोत सरकार का बड़ा फैसला

Happy Birthday: 39 साल के हुए महेन्द्र सिंह धोनी, जानिए उनके क्रिकेट करियर से जुड़ी अहम बातें...

Happy Birthday: 39 साल के हुए महेन्द्र सिंह धोनी, जानिए उनके क्रिकेट करियर से जुड़ी अहम बातें...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को 39 साल के हो गए है. उनका जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड के रांची में हुआ था. वे माही और 'कैप्टन कूल' के नाम से भी मशहूर हैं. आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. धोनी पिछले कई सालों से अपना जन्मदिन भारतीय क्रिकेट टीम के साथी क्रिकेटर्स के साथ मना रहे हैं, लेकिन कोरोना की वजह से  इस बार वह अपना जन्मदिन घर पर पत्नी साक्षी और बेटी जीवा धोनी के साथ सेलिब्रेट करेंगे. माही ने एक दशक से भी ज्यादा वक्त तक विकेटकीपर, बल्लेबाज, कप्तान हर भूमिका में फिट रहे. धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में एक ऐसी छाप छोड़ी है, जो आने वाले सालों तक बरकरार रहेगी. 

तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 15 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त

चलिए जानते है माही के क्रिकेट करियर की अहम उपलब्धियां:
महेन्द्र सिंह धोनी को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया गया, इसके बाद धोनी के नाम कई उपलब्धियां है. 
-धोनी की कप्तानी में वर्ष 2007 में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज का फाइनल जीता.
-धोनी ने साल 2008 में टेस्ट कप्तानी संभाली.
-साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पर यादगार सीरीज जीत दर्ज की.  -दिसंबर 2009 में भारत टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 बन गया.

भारत को दिलाया साल 2011 में विश्व कप खिताब: 
-माही की कप्तानी में साल 2011 और 2012 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को लगातार 8 हार मिली और इन शर्मनाक हार की वजह से भारत ने शीर्ष रैंकिंग गंवा दी थी.
-लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी ने हार नहीं मानी. फिर साल 2011 में उन्होंने भारत को विश्व कप खिताब दिलाया. 
-माही ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 4-0 से हराया  और फिर उसी साल अजेय रहते हुए इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती और अगले साल वर्ल्ड टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचे.
-दिसंबर 2014 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बीच में ही अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ी. इतना ही नहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से तत्काल रिटायर होने की भी घोषणा कर दी. 
-धोनी को वनडे और टी-20 से 4 जनवरी 2017 को कप्तानी छोड़ी. उन्होंने कुल 199 वनडे और 72 टी-20 मैचों में कप्तानी की.

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार

दुनिया के सफल कप्तानों में शूमार है धोनी:
दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार रहे महेंद्र सिंह धोनी ने गत वर्ष हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है. इस बीच धोनी के संन्यास को लेकर काफी चर्चा हुई. हालांकि धोनी ने खुद अभी तक अपने संन्यास को लेकर कोई बयान नहीं दिया है.

VIDEO: SMS स्टेडियम का बैडमिंटन कोच कोरोना पॉजिटिव, खिलाड़ियों व अधिकारियों पर भी संक्रमण का खतरा

जयपुर: राजधानी जयपुर के SMS स्टेडियम में खिलाड़ियों से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. SMS स्टेडियम में तैनात खेल परिषद का एक कोच कोरोना पॉजिटिव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार कोच स्टेडियम के अफसरों व कर्मचारियों से भी मिल चुका है. ऐसे में कई खिलाड़ियों व अफसरों के भी संक्रमित होने का खतरा है. अब खिलाड़ी व अधिकारी कोरोना संक्रमित होने के खतरे को लेकर परेशान हो रहे हैं. कई खिलाड़ियों-अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन किया है.

गैंगस्टर राजू ठेहट को 20 दिन की पैरोल, पुलिस और प्रशासन ने कहा जेल से बाहर आने पर गैंगवार की संभावना 

अभी तक स्टेडियम को नहीं किया बंद: 
वहीं बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी खबर लिखे जाने तक स्टेडियम को बंद नहीं किया गया. सिर्फ बैडमिंटन हॉल को बंद किया गया है, जबकि कोच पूरे स्टेडियम में घूमते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर क्यों खिलाड़ियों के जीवन से खेल रहा खेल विभाग ? इसके साथ ही SMS स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं हो रही है. ऐसे में क्या खेल मंत्री लेंगे खिलाड़ियों के हित में फैसला ?

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ 

सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन करने के निर्देश:
दूसरी ओर बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव केके शर्मा ने जयपुर संघ के सचिव मनोज दासोत को निर्देश देते हुए कहा कि कोच के संपर्क में आए खिलाड़ियों से बात कर सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन किया जाए. ऐसे में अब सभी खिलाड़ियों की जानकारी जुटा कर उनको निर्देश जारी किया जा रहा है. 


 

Open Covid-19