भारत एक अनुकूल, स्थिर कारोबारी माहौल उपलब्ध करा रहा- Industrialist

वाशिंगटन: भारत में श्रम सुधारों की जरूरत को रेखांकित करते हुए डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आलोक बी श्रीराम ने कहा है कि देश एक अनुकूल, स्थिर और कारोबार के लायक माहौल उपलब्ध करा रहा है.

उन्होंने कहा कि यह एक प्रमुख वजह है कि विदेशी कंपनियां भारत में निवेश कर रही हैं. विनिर्माण कंपनी डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज के सीईओ फिक्की के व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां आए हैं. श्रीराम ने कहा कि यहां उन्होंने भारत और वहां के निवेश माहौल के बारे में बहुत उत्साह देखा है.

अब सिर्फ प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की बात नहीं हो रही: 
श्रीराम ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कुल मिलाकर, हर कोई भारत में निवेश पर काम करने को लेकर उत्सुक है. उन्होंने कहा कि अब यह अंतर सामने आ रहा है. अब सिर्फ प्रौद्योगिकी हस्तांतरण की बात नहीं हो रही है बल्कि वास्तव में निवेश हो रहा है उन्होंने कहा कि भारत में निवेश की पहली वजह यह है कि हमारे पास एक बहुत युवा और प्रशिक्षित श्रमबल है. श्रीराम ने कहा कि पिछले दशक में सरकार ने बहुत स्पष्ट रूप से साबित कर दिया है कि वे एक रास्ता तय करते हैं और फिर वे बात करते हैं. हालांकि, कुछ चीजें थोड़ी धीमी या तेज हो सकती हैं. सोर्स-भाषा