IND vs SL: कल पांच साल का इंतजार खत्म करने उतरेगा भारत, आखिरी बार 2018 में जीता था मेजर टूर्नामेंट

नई दिल्लीः भारत-बांग्लादेश के बीच कल एशिया कप का खिताबी मुकाबला खेला जाना है. मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. भारत के पास इस मुकाबले के जरिये 5 साल बाद मेजर खिताब जीतने का मौका होगा. इस अंतराल में भारत एसीसी का कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाया है. 

फैंस पांच साल से इस कड़ी का इंतजार कर रहा था ऐसे में भारत के पास कल बड़ा मौका होगा इसे भूनाने का. भारत बीते पांच साल से आईसीसी और एसीसी का कोई भी टूर्नामेंट नहीं जीत सका है. भारतीय टीम आखिरी बार 2018 में किसी मेजर ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. भारत साल 2018 में एशिया कप जीतने में सक्षम हुआ था.  इसके बाद से भारत आईसीसी के 5 और एसीसी के 1 इवेंट में हिस्सा ले चुका है और इनमें से एक में भी हमारी टीम चैंपियन नहीं बन सकी. 

8वीं बार होगी आमने सामने भारत-श्रीलंकाः
भारत-श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को फाइनल जंग लड़ी जानी है टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमें 8वीं बार खिताबी मुकाबले में आमने सामने होगी. जिसमें अभी तक 4 मुकाबले भारत ने जीते है. जबकि 3 मुकाबले में श्रीलंका ने जीत हासिल की है. ऐसे में श्रीलंका मैच को अपने नाम कर हिसाब बराबर करना चाहेगी. मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. 

एशिया कप सुपर-4 राउंड के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 266 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी भारत की टीम 259 रन पर आलआउट हो गयी. और 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा.