IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत भारत रचेगा इतिहास, साउथ अफ्रीका के बाद बन जायेगी दूसरी टीम

नई दिल्लीः एशिया कप जीतने के बाद अब भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में होना है. जिसमें 22 सितंबर को सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. जहां दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. इसके साथ ही सीरीज में टीम इंडिया के पास एक बड़ा मौका रहने वाला है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारत इतिहास रच सकता है. भारत सीरीज को अपने नाम कर तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-1 टीम बन जायेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत 2-1 से सीरीज अपने नाम कर 116 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच जायेगा. अभी भारत 115 अंकों के साथ नंबर-2 पर जबकि पाकिस्तान भी 115 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है. वहीं टी-20 और टेस्ट में भारत टॉप पर बना हुआ है.
 
टी-20 और टेस्ट में जलवा बरकरारः
इतना ही नहीं भारत इसके साथ ही दुनिया की दूसरी टीम भी बन जायेगी. इससे पहले साल 2014 में साउथ अफ्रीका ये मुकाम हासिल करने में सफल हुई थी. और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पास ये अहम मौका होगा. भारत 2-1 से सीरीज को अपने नाम करने पर तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-1 टीम बन जायेगी. क्योंकि टी-20 और टेस्ट में पहले से ही भारत का जलवा बरकरार है. 

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो भारत 118 अंकों के साथ टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. जबकि इंग्लैंड 115 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है. वहीं अगर टी-20 क्रिकेट रैंकिंग पर नजर डाले तो भारत 264 अंकों के साथ टॉप पर है. इंग्लैंड 261 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. पाकिस्तान 254 अंकों के साथ नंबर तीन पर बना हुआ है.