Asian Games: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 रनों से दर्ज की जीत, देश के लिए दूसरा स्वर्ण पदक किया हासिल

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 रन से जीत हासिल करते हुए स्वर्ण पदक को अपने नाम किया. ये देश का दूसरा टूर्नामेंट है. मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन का लक्ष्य दिया. जहां स्मृति मंधाना ने 45 गेंद में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 97 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से गेंदबाजी में 18 साल की तितास साधु ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए. और टीम को जीत दिलाई.

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिय़ा की ओर से सबसे ज्यादा रन स्मृति मंधाना ने बनाये. खिलाड़ी ने 45 गेंद में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रन बनाये. रॉड्रिक्स ने 40 गेंद में 5 चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली. जिसके चलते टीम 8 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना सकीं. जवाब में रनवीरा, सुगंधिका कुमारी और प्रबोधनी ने 2-2 सफलता अपने नाम की. 

जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरुआत से ही डगमगाती हुई नजर आयी. टीम की ओर से हसीनी परेरा और डी सिल्वा ने अहम पारी खेली. हसीनी परेरा ने 25 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. डी सिल्वा ने 23 रन बनाये. वहीं ओशादी रणसिंघे ने 19 की रन की पारी खेली. लेकिन ये सभी पारिया लक्ष्य को बीट करने में नाकाफी रही. और टीम कुल 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना सकी. जवाब में भारत की ओर से तितास साधु ने 3 और गायकवाड़ ने 2 विकेट अपने नाम की. जबकि पूजा, देविका और दीप्ति ने 1-1 विकेट निकाले.