IND vs BAN: भारत ने सेमिफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 8 विकेट से दर्ज की जीत, टूर्नामेंट में मेडल किया पक्का

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ सेमिफाइनल मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की. भारत की जीत की हीरो पूजा वस्त्रकर रही. उन्होंने मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किये. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. अब सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज खेला जाना है. दोनों में से जीतने वाली टीम के साथ 25 सितंबर को भारतीय टीम फाइनल खेलेगी.

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांगलादेश टीम की ओर से शुरुआत बेहद ही खराब रही. ओपनिंग करने आयी शांति रानी और शमीमा सुल्ताना बिना खाता खोल ही पवेलियन लौट गयी. इसके बाद लगातार गिरते विकेट के चलते करीब 20 रन पर ही आधी टीम आउट हो गयी. बांग्लादेशी कप्तान निगर ही इकलौती बैटर रही जिन्होंने दहाई का आंकड़ां पार किया. उन्होंने टीम की ओर से सर्वाधिक 12 रन बनाये. नदीहा ने 9 रन बनाये. जवाब में भारत की जीत की हीरो पूजा वस्त्रकर ने चार विकेट हासिल किए. तितास साधु, अमनजोत कौर और गायकवाड़ ने 1-1 सफलता अपने नाम की. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 8.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया. भारत के लिए ओपनिंग करने उतरी शेफाली वर्मा ने 17 और स्मृति मंधाना ने 7 रन की छोटी पारी खेली. जेमिमा ने टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाते हुए नाबाद  20 रन बनाये. इस तरह टीम ने मुकाबले में 8 विकेट से जीत हासिल की. अब 25 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है.