IND vs SL: भारत ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 41 रनों से दर्ज की जीत, फाइनल में पक्की की जगह

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करके टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों से मात दी. इसके साथ ही खिताबी मुकाबले में अपनी जगह भी तय कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित ने 53 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाये. जिसके चलते टीम इंडिया ने 214 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसका पीछा करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर ही सिमट गई. इसके साथ ही टीम का लगातार 13 वनडे मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरूआत में सही लय में नजर आयी. टीम की ओर से रोहित ने 53 रन गिल ने 19 बनाये. इसके बाद टीम में विकेटों का सिलसिला लगातार जारी रहा. जिसका नतीजा ये रहा कि टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गयी. किशन और राहुल ने क्रमश 33, 39 बनाये. अक्षर ने 26 रन छोटी पारी खेली. इसके अलावा टीम के 6 खिलाड़ी दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर सके. और टीम 214 के लक्ष्य के साथ ढ़ेर हो गयी. जवाब में डुनिथ वेललेज ने 5 और असलांका ने 4 सफलता अपने नाम की. 

डुनिथ वेललेज ने गेंद के साथ बल्ले से भी दिखाया कमालः
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. टीम के ओपनर मिलकर भी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डुनिथ वेललेज ने बनाये खिलाड़ी ने 46 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाय़े. डिसिल्वा ने 66 गेंद में 41 रन बनाय़े. जिसमें कुल 6 चौके शामिल रहे. इसके अलावा नतीजा ये रहा कि टीम कुल 172 रन पर ही सिमट गयी. भारत की ओर से कुलदीप ने 4 विकेट जबकि जड़ेजा और बुमराह ने 2-2 विकेट निकाले.