Asia Cup Final 2023: भारत ने 8वीं बार अपने नाम किया खिताब, 2018 के बाद मेजर टूर्नामेंट में दर्ज की जीत

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को फाइनल मुकाबले में एकतरफा प्रदर्शन दिखाते हुए खिताब जीता. टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने 8वीं बार एशिया कप को अपने नाम किया है. मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 15.1 ओवर में महज 50 रन पर ऑलआउट हो गयी. टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाये 6.1 ओवर में जीत हासिल की. भारत के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में महज़ 21 रन देकर सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटाकए. 

इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने वनडे करियर की सबसे बड़ी जीत भी दर्ज कर ली है. 50 ओवर के मुकाबले में भारत ने 263 गेंद शेष रहते हुए मैच में जीत हासिल की. इससे पहले साल 2001 में भारतीय टीम की वनडे में सबसे बडी जीत दर्ज की. टीम ने केन्या के खिलाफ 231 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले को अपने नाम किया था.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय बॉलर के सामने धराशायी नजर आयी. और टीम महज 50 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गयी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 6.1 ओवर में ही जीत गयी. भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए मैच में जीत हासिल की. भारत की ओर से जलवा बिखरते हुए मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में महज़ 21 रन देकर सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटाकए. जबकि हार्दिक पांड्या ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया. जबकि भारत की ओर से ओपनिंग करने उतरे किशन ने 23 और गिल ने 27 रन की नाबाद पारी खेली. इस तरह टीम ने 8वें खिताबी मुकाबले में श्रीलंका के सामने जीत हासिल कर 5-3 से बढ़त भी बना ली है.