भारत के यंग बिजनेसमेन रोहित जैन की 'रोहित कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली. कंपनी' नें 5 साल में हांसिल की अनगिनत उपलब्धियाँ

नई दिल्ली: बिजनेस के क्षेत्र में भारत के युवा अपना लोहा मनवा रहे है. जब भी कोई युवा बिजनेस मेन की बात निकल के सामने आती है तो 21 साल की उम्र में बिजनेस स्टार्ट करने वाले रोहित जैन का नाम पहले लिया जाता है. 5 साल पहले उन्होंने रोहित कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली. कंपनी शरुु की थी. कंपनी की शरुआत 2018 में हुई थी. आज इतने कम समय में रोहित जैन की कंपनी का टर्न ओवर 100 करोड का हो गया है. उन्होंने कई ज्यादा अवोर्ड भी कंपनी की उपलब्धिओं को लेकर हांसिल किए है. 

स्टोक मार्केट एडवाईझर, बिजनेस कन्सल्टन्ट और बिजनेस कोच के तौर पर उनकी कंपनी नेशनल और ईन्टरनेशनल लेवल पर काम कर रही है. आज उनकी कंपनी स्टॉक मार्केट में टिप्स देती है. म्युच्युअल फंड ईन्वेस्टमेन्ट के साथ साथ रियल एस्टेट में भी ईन्वेस्टमेन्ट करवाती है. इस फिल्ड में रोहित जैन कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली. बुलंदिया हांसिल कर रही है. रोहित जैन की कंपनी इस के साथ सोशियल एक्टिविटीमें भी अव्वल है. वर्किंग एक्टिविटी, डोनेशन, प्लान्टेशन, ग्रीन एन्वायरमेन्ट सभी क्षेत्र में काम करती है. रोहित कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली को मलाईका अरोरा, सोनुसुद जैसे सेलिब्रिटीज के हाथों बेस्ट कन्सल्टींग फ़र्म का अवोर्ड मिला है. इसके अलावा कई और उपलब्धियाँ भी हांसिल की है. 
मूल प्रतापगढ, राजस्थान के रोहित जैन मुंबई मेंअपनी हेड ओफिस चला रहे है, हालाकी उन्होंने इंदौर से अपना बिजनेस स्टार्ट किया था. 26 साल की उम्र में रोहित जैन की नेशनल और इंटरनेशनल ब्रान्चिस है. भारत में उनकी कंपनी रोहित कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली. के 6 से ज्यादा ब्रांच है और विदेश में दबुई, सिंगापुर में भी एक-एक ब्रान्च है. 

रोहित जैन की उपलब्धियों के बारे में बात की जाए तो, उनको इंटरनेशनल ह्युमन राईट्स एन्ड क्राईम कंट्रोल काउन्सिल की हाईकमिशनर की पोस्ट मिली है, जो स्विट्ज़रलेंड से रजिस्टर्ड है. इंटरनेशनल ह्यमून राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल की और से गोवा में प्रमोद सावतं (मुख्यमंत्री गोवा) की उपस्थिति में राष्ट्रगौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा रोहित नेशनल एंटी करप्शन कमिशन ब्यूरो (नोन गवर्मेन्ट ओर्गनाईजेशन) में भी डायरेक्टर है. रोहित जैन को 'ध मॉडर्न एन्टरप्रेन्योर, ग्लोबल बिज़नेस आइकॉन, बेस्ट कन्सल्टींग फ़र्म का एवॉर्ड मिला है. 
रोहित कन्सल्टींग फ़र्म प्रा.ली. के फाउन्डर एन्ड सीईओ रोहित जैन ने कहा, "2018 में छोटी सी कन्सल्टींग फ़र्म के तौर पर मेंने अकेलेने कंपनी की शरुआत की थी. तब मेरे पास कोई एम्प्लोई नहीं थे. आज 300 से ज्यादा एम्प्लोई काम कर रहे है. मेंने शुरुुआत में ही स्टॉक मार्केट कन्सल्टींग के क्षेत्र में जानेका सोचा था क्योंकि मेरा पहले से ही यह गोल था. मेरा फेमिली बिजनेस है लेकिन में अपने खुद के दम पर आगे बढना चाहता था. इसी लिए कम उम्र में ही जोब करने की जगह लोगों को नौकरियाँ देने का सोचा. आज इसी गोल से में आगे बढना चाहता हुं. अगले 2 साल में भारत में 50 ब्रान्च और विदेश में 10 ब्रान्च बढाने का गोल है. कडी महेनत कर इस मुकाम को हांसिल करना चाहता हुं और दिन रात इन लोग से जुडा रहता हुं" 

उन्होंने आगे अपने बिजनेस के शरुआत के दिनो की बात करते हुए कहा की, हम शरुआत में छोटे लेवल पर मार्केट से काम उठाते थे, थोडे टाईम में क्लायन्ट बेझिस बढ गया था क्योंकि हम क्लायन्ट को फैमिली की तरह देखते है. जिस की वजह से हमें ज्यादा काम मिलता गया. हमारी सर्विस और भरोसा हमें सफलता की और ले गया. उन्होंने कई शहरों में प्रशिक्षण प्रदान करके दुनिया भर के लोगों को प्रेरित किया है.