पाक पर एयर स्ट्राइक के बाद सरहदी जिलों में हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/26 07:50

जयपुर/बाड़मेर/जोधपुर/श्रीगंगानगर। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद आज 13वें दिन भारतीय सेना ने इस हमले का जवाब हवाई हमले के रूप में दिया है। भारतीय वायु सेना की ओर से पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई की गई एयर स्ट्राइक ने जहां PoK में आतंकियों के ठिकानों को नेस्तोनाबूद किया है, वहीं आतंक को पनाह देने वाले पड़ौसी मुल्क के हौसलों को भी पस्त कर दिया है। ऐसे में भारतीय सेना की ओर से की गई इस एयर स्ट्राइक के बाद राजस्थान के सभी सर​हदी जिलों में सेना के जवान पूरी तरह से मुस्तैद और हाईअलर्ट पर हैं।

पुलवामा हमले के जवाब में आज भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में हवाई हमले से सीमा पर आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर के भी मारे जाने की खबर है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अब राजस्थान के सभी सहदी जिलों पर सेना पूरी तरह से हाई अलर्ट मोड पर है और आसमान में हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

POK में वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद सरहद पार हलचल बढ़ी हुई नजर आ रही है और ऐसे में हलचल बढ़ने के बाद राजस्थान के सीमवर्ती जिले बाड़मेर में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी है। यहां BSF व आर्मी के साथ साथ उत्तरलाई एयरफोर्स पर वायुसेना भी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। इसके साथ ही जोधपुर में भी हाई अलर्ट के चलते हाई कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हाईकोर्ट में आने वाले तमाम वाहनों की एहतियात के तौर पर जांच की जा रही है। यहां हथियारबंद जवानों के साथ वाहनो की तलाशी की जा रही और जांच के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है।

इसी प्रकार से श्रीगंगानगर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसके चलते भारत—पाक सीमा से लगते 2 किलोमीटर पट्टी तक प्रतिबंध रहेगा। जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने ये जारी आदेश किए ​हैं, जिसके तहत श्रीगंगानगर, करणपुर, रायसिंहनगर, अनूपगढ, घड़साना सीमा पर सायं 7 बजे से प्रातः 6 बजे तक कोई आवागमन नहीं कर सकेगा।

खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा :
दूसरी ओर, श्रीगंगानगर में सीमावर्ती चक 21 केडी के रावलामंडी के खेत में एक पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है, जिसके बाद यहां हडकंप मच गया। खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा देखने के बाद खेत के मालिक गुरजंट बराड़ ने BSF के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया। सूचना के बाद CID ब्रांच के अधिकारी इंद्रपाल मौके पर पहुंचे और गुब्बारे को कब्जे में लिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in