Live News »

पाक पर एयर स्ट्राइक के बाद सरहदी जिलों में हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

पाक पर एयर स्ट्राइक के बाद सरहदी जिलों में हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

जयपुर/बाड़मेर/जोधपुर/श्रीगंगानगर। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद आज 13वें दिन भारतीय सेना ने इस हमले का जवाब हवाई हमले के रूप में दिया है। भारतीय वायु सेना की ओर से पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई की गई एयर स्ट्राइक ने जहां PoK में आतंकियों के ठिकानों को नेस्तोनाबूद किया है, वहीं आतंक को पनाह देने वाले पड़ौसी मुल्क के हौसलों को भी पस्त कर दिया है। ऐसे में भारतीय सेना की ओर से की गई इस एयर स्ट्राइक के बाद राजस्थान के सभी सर​हदी जिलों में सेना के जवान पूरी तरह से मुस्तैद और हाईअलर्ट पर हैं।

पुलवामा हमले के जवाब में आज भारतीय सेना की ओर से की गई कार्रवाई में हवाई हमले से सीमा पर आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर के भी मारे जाने की खबर है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अब राजस्थान के सभी सहदी जिलों पर सेना पूरी तरह से हाई अलर्ट मोड पर है और आसमान में हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

POK में वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद सरहद पार हलचल बढ़ी हुई नजर आ रही है और ऐसे में हलचल बढ़ने के बाद राजस्थान के सीमवर्ती जिले बाड़मेर में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी है। यहां BSF व आर्मी के साथ साथ उत्तरलाई एयरफोर्स पर वायुसेना भी पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। इसके साथ ही जोधपुर में भी हाई अलर्ट के चलते हाई कोर्ट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और हाईकोर्ट में आने वाले तमाम वाहनों की एहतियात के तौर पर जांच की जा रही है। यहां हथियारबंद जवानों के साथ वाहनो की तलाशी की जा रही और जांच के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है।

इसी प्रकार से श्रीगंगानगर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसके चलते भारत—पाक सीमा से लगते 2 किलोमीटर पट्टी तक प्रतिबंध रहेगा। जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने ये जारी आदेश किए ​हैं, जिसके तहत श्रीगंगानगर, करणपुर, रायसिंहनगर, अनूपगढ, घड़साना सीमा पर सायं 7 बजे से प्रातः 6 बजे तक कोई आवागमन नहीं कर सकेगा।

खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा :
दूसरी ओर, श्रीगंगानगर में सीमावर्ती चक 21 केडी के रावलामंडी के खेत में एक पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है, जिसके बाद यहां हडकंप मच गया। खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा देखने के बाद खेत के मालिक गुरजंट बराड़ ने BSF के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया। सूचना के बाद CID ब्रांच के अधिकारी इंद्रपाल मौके पर पहुंचे और गुब्बारे को कब्जे में लिया।

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 224 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 48 मरीज मिले प्रतापगढ़ जिले में  

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 6 मौत, 224 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 48  मरीज मिले प्रतापगढ़ जिले में  

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 12 घंटे में 6 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 224 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. जोधपुर में चार, कोटा, उदयपुर में 1-1 मरीज की मौत हो गई. सर्वाधिक 48 कोरोना पॉजिटिव मरीज प्रतापगढ़ जिले में मिले. अजमेर 7 , अलवर 23, बारां 4 , भरतपुर 8, भीलवाड़ा 3, बीकानेर 12 , चूरू 1 , दौसा 7 , डूंगरपुर 1 , जयपुर 31, जालोर 18 , झालावाड़ 3 , झुंझुनूं 7, कोटा 5 , पाली 33 , राजसमंद 6 , टोंक 3, उदयपुर 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. राजस्थान में मौत का आंकड़ा 453 पहुंच गया है. वहीं प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 हजार 756 पहुंच गई है. 

अब नहीं होगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं, सभी छात्र बिना परीक्षा के अगली कक्षा में होंगे प्रमोट 

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए 15 हजार 663 मरीज:
राजस्थान में कुल 15 हजार 663 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं कुल 15 हजार 351 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है. अगर बात करें एक्टिव मरीजों की, तो 3 हजार 640 मरीज अस्पताल में उपचाररत है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 5 हजार 429 पहुंच गई है.

शनिवार को आये थे 480 पॉजिटिव मरीज:
शनिवार को 7 मरीजों की मौत हो गई. जबकि रिकॉर्ड 480 नए पॉजिटिव केस सामने आये थे. भरतपुर में एक,धौलपुर में तीन, झुंझुनूं में एक,सीकर में एक राज्य से बाहर के एक मरीज की मौत हुई. सर्वाधिक 54 कोरोना पॉजिटिव मरीज अलवर जिले में मिले थे. अजमेर 7,बाड़मेर 43,भरतपुर 30,भीलवाड़ा 1,बीकानेर 46,दौसा 4, धौलपुर 39, डूंगरपुर 13,श्रीगंगानगर 1,हनुमानगढ़ 1,जयपुर 40, जालोर 42,झुंझुनूं 11,जोधपुर 29,करौली 3,कोटा 14,नागौर 26, पाली 22,राजसमंद 2,सवाई माधोपुर 1,सीकर 16,सिरोही 8,टोंक 2, उदयपुर 20 और दूसरे राज्य के 4 मरीज पॉजिटिव मिले थे. राजस्थान में कोरोना की वजह से अब तक 447 मरीजों की मौत हो गई थी. जबकि कुल 19 हजार 532 पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई थी. 

India Covid-19 Update: पिछले 24 घंटे में 24 हजार 850 नए केस, 613 मरीजों की मौत, कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 19 हजार के पार

Guru Purnima 2020: गुरु पूर्णिमा का पर्व आज, जानिए क्यों मनाया जाता है ये पर्व और पूजा की विधि 

Guru Purnima 2020: गुरु पूर्णिमा का पर्व आज, जानिए क्यों मनाया जाता है ये पर्व और पूजा की विधि 

जयपुर: देशभर में आज गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जा रहा है. शिष्य अपने गुरुओं की पूजा अर्चना करके श्रद्धा प्रकट कर रहे है. लेकिन कोरोना संकट की वजह से देशभर में गुरु पूर्णिमा पर कोई बडा आयोजन नहीं होगा. गुरुओं के आश्रम में भी बडे आयोजन पर रोक है. आपको बता दें कि गुरु पूर्णिमा का पर्व आषाढ़ मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस दिन गुरु पूजा का विधान है. गुरु पूर्णिमा वर्षा ऋतु के शुरू में आती है. 

आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही, कहीं भारी ना पड़ जाए ये लापरवाही, 6 महिने से ज्यादा समय से खड़ा हैं स्प्रिट का टैंकर 

इस दिन हुआ था महर्षि वेदव्यास का जन्म:
इस दिन से चार महीने तक परिव्राजक साधु-सन्त एक ही स्थान पर रहकर ज्ञान की गंगा बहाते हैं. ये चार महीने मौसम की दृष्टि से भी सर्वश्रेष्ठ होते हैं. न अधिक गर्मी और न अधिक सर्दी. इसलिए अध्ययन के लिए उपयुक्त माने गए हैं. जैसे सूर्य के ताप से तप्त भूमि को वर्षा से शीतलता एवं फसल पैदा करने की शक्ति मिलती है, वैसे ही गुरु-चरणों में उपस्थित साधकों को ज्ञान, शान्ति, भक्ति और योग शक्ति प्राप्त करने की शक्ति मिलती है. इस दिन महर्षि वेदव्यास का जन्म भी हुआ था, इसलिए इसे व्यास पूर्णिमा भी कहते हैं. इस दिन से ऋतु परिवर्तन भी होता है. इस दिन शिष्य द्वारा गुरु की उपासना का विशेष महत्व भी है.

ऐसे करें गुरु की पूजा...

-सबसे पहले आप गुरु को उच्च आसन पर बैठाये.

-इसके बाद आप गुरु के चरण साफ जल से धुलाएं और फिर चरण को साफ करें. 

-फिर आप गुरुजी के चरणों में पीले या सफेद पुष्प अर्पित कीजिए. 

- इसके बाद गुरुजी को श्वेत या पीले वस्त्र देने चाहिए. 

- यथाशक्ति फल, मिष्ठान्न दक्षिणा अर्पित कीजिए. 

- आप गुरु से अपना दायित्व स्वीकार करने की प्रार्थना कीजिए.

JAIPUR: इंडिगो एयरलाइन का पायलट निकला कोरोना पॉजिटिव, कैप्टन ने 2 जुलाई को उड़ाई थी दुबई से जयपुर की फ्लाइट

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 7 मौत, रिकॉर्ड 480 नए केस, सर्वाधिक 54 मरीज अलवर जिले में मिले 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 7 मौत, रिकॉर्ड 480 नए केस, सर्वाधिक 54 मरीज अलवर जिले में मिले 

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 7 मरीजों की मौत हो गई. जबकि रिकॉर्ड 480 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. भरतपुर में एक,धौलपुर में तीन, झुंझुनूं में एक,सीकर में एक राज्य से बाहर के एक मरीज की मौत हुई. सर्वाधिक 54 कोरोना पॉजिटिव मरीज अलवर जिले में मिले है. अजमेर 7,बाड़मेर 43,भरतपुर 30,भीलवाड़ा 1,बीकानेर 46,दौसा 4, धौलपुर 39, डूंगरपुर 13,श्रीगंगानगर 1,हनुमानगढ़ 1,जयपुर 40, जालोर 42,झुंझुनूं 11,जोधपुर 29,करौली 3,कोटा 14,नागौर 26, पाली 22,राजसमंद 2,सवाई माधोपुर 1,सीकर 16,सिरोही 8,टोंक 2, उदयपुर 20 और दूसरे राज्य के 4 मरीज पॉजिटिव मिले है. राजस्थान में कोरोना की वजह से अब तक 447 मरीजों की मौत हो गई. जबकि कुल 19 हजार 532 पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, कोरोना काल में पीएम मोदी का नेतृत्व दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला

पॉजिटिव से नेगेटिव हुए 15 हजार 640 मरीज:
अगर बात करें राजस्थान में ठीक हो चुके मरीजों की तो अब तक 15 हजार 640 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. वहीं कुल 15 हजार 325 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. प्रदेश में कोरोना वायरस के 3 हजार 445 एक्टिव मरीज अस्पताल में उपचाररत है. कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 5 हजार 429 पहुंच गई है.

जयपुर में बढ़ता कोरोना का ख़ौफ: 
जयपुर में कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 40 नए पॉजिटिव केस सामने आये है. माणक चौक में 8, विदेश से आए हुए 7 प्रवासी,अजमेर रोड पर चार, जौहरी बाजार और दुर्गापुरा में 3-3 पॉजिटिव केस, वैशाली नगर,गलता गेट,सोडाला और सांगानेर में दो-दो केस, कोटपूतली,जवाहर नगर,सी स्कीम, मानसरोवर, सीतापुरा, गोपालपुरा और गांधीनगर में 1-1 पॉजिटिव केस सामने आये है. जयपुर में अब तक 163 मरीजों की मौत हो गई. जबकि कुल 3 हजार 479 पॉजिटिव अब तक सामने आ चुके है.

आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही, कहीं भारी ना पड़ जाए ये लापरवाही, 6 महिने से ज्यादा समय से खड़ा हैं स्प्रिट का टैंकर 

आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही, कहीं भारी ना पड़ जाए ये लापरवाही, 6 महिने से ज्यादा समय से खड़ा हैं स्प्रिट का टैंकर 

जयपुर: आबकारी विभाग की लापरवाही सीकर वासियों पर भारी पड़ सकती है. भीषण गर्मी के दौर में सीकर के गंगानगर शुगर मिल डिपो पर 30000 लीटर स्प्रिट से भरे हुए टैंकर को 6 महीने से ज्यादा समय से खड़ा कर रखा है. ज्वलनशील स्प्रिट से भरे टैंकर से भीषण गर्मी के दौर में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. पूरे मामले में आबकारी विभाग की लापरवाही सामने आई है. बीते वर्ष 29 नवंबर को गंगानगर शुगर मिल ने जिला आबकारी अधिकारी जयपुर शहर से परमिट लेकर गुरदासपुर की एबी ग्रेन स्प्रिट कंपनी से 30,000 लीटर स्प्रिट मंगवाई.

परवन नदी की रपट से गुजरना खतरे से कम नहीं, बेखौफ ग्रामीण कर रहे हैं नदी पार

एक टैंकर में भरी स्प्रिट की रासायनिक जांच:
30000 लीटर स्प्रिट से भरे इस टैंकर को गंगानगर शुगर मिल के सीकर स्थित डिपो भिजवाया गया. इसके बाद एक टैंकर में भरी स्प्रिट की रासायनिक जांच कराई गई, जिसमें इसके अंदर ईएनए की रासायनिक तेजी 68.2 ओपी के स्थान पर 67.11 ओपी ही प्राप्त हुई. ग्रेन एक्स्ट्रा नेचुरल अल्कोहल की तेजी कम आने की वजह से टैंकर को सीकर डिपो से वापस गुरदासपुर भेजा जाना तय किया गया. इसके बाद खुद गंगानगर शुगर मिल के महाप्रबंधक ने आबकारी आयुक्त को 31 जनवरी को पत्र लिखकर इस टैंकर को वापस कंपनी में भेजने की स्वीकृति चाही.

करीब पौने दो लाख रुपए टैंकर ट्रांसपोर्टेशन के भी वसूल लिए:
इसके बाद भी इस टैंकर को वापस गुरदासपुर नहीं भेजा गया। इसके बाद गंगानगर शुगर मिल सीकर के डिपो इंचार्ज ने 6 फरवरी को जिला आबकारी अधिकारी सीकर को फिर से पत्र लिखकर इस टैंकर की वापसी सुनिश्चित करने को कहा लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. सूत्रों का कहना है कि इस अवधि में जिला आबकारी अधिकारी सीकर और उनके मातहत अधिकारी कंपनी प्रतिनिधियों से नेगोशिएशन करते रहे. जब कंपनी की ओर से लेन देन से इनकार किया गया तो आबकारी विभाग सीकर ने कंपनी पर करीब पौने दो लाख रुपए टैंकर ट्रांसपोर्टेशन के भी वसूल लिए.

सरकार बताए राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए क्या कदम उठाए, हाईकोर्ट ने एडिशनल एफिडेविट पेश करने के दिए आदेश

6 महिने से ज्यादा समय से खड़ा हैं स्प्रिट का टैंकर:
बावजूद इसके यह टैंकर 6 महीने से भी अधिक समय से डिपो ऑफिस में खड़ा है। चूंकि इस समय भीषण गर्मी का दौर चल रहा है और स्प्रिट अति ज्वलनशील होती है ऐसे में कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है, जिसमें जन हानि की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. पूरे मामले की जानकारी आबकारी आयुक्त को भी है हालांकि दो दिन पहले ही आबकारी आयुक्त का तबादला हो गया और डॉ जोगाराम ने आबकारी आयुक्त का कार्यभार संभाला है. ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि आबकारी आयुक्त पूरे मामले में संज्ञान लेकर इस खतरनाक हो चले टैंकर की वापसी तो सुनिश्चित करेंगे ही साथ ही गैर जिम्मेदाराना तरीके से हादसे को न्योता दे रहे अधिकारियों पर कार्रवाई भी सुनिश्चित करेंगे.

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

मलारना डूंगर(सवाई माधोपुर): मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कौथाली गांव की 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ गत 14 मई को दुष्कर्म कर नाबालिक का अश्लील वीडियो बनाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. जांच अधिकारी ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक राकेश कुमार राजौरा ने बताया कि आरोपी मानसिंह गुर्जर गत 14 मई को नाबालिक को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया. जहां नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया और किसी को बताने पर नाबालिग को जान से मारने की धमकी दी.

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल 

12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला:  
घटना के करीब एक माह बाद 12 जून को आरोपी के खौफ से डरी सहमी नाबालिक ने अपने चाचा को आपबीती बताई. जिसपर 12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ मलारना डूंगर पुलिस थाने में पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ. पुलिस ने पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. फिलहाल आरोपी मानसिंह गुर्जर को सवाई माधोपुर पहुंचाया गया. जहां कोरोना टेस्ट के बाद आरोपी को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती 

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल

जयपुर: मानसून का मौसम आ गया है. इस मौसम में अधिकांश बीमारियां अनजाने में खाने-पीने की लापरवाही की वजह से ही होती हैं. लेकिन अगर आप कुछ चीजों को अपने खान-पान में शामिल कर अपनी रोग प्रतिरोध क्षमता बढ़ा लें तो न सिर्फ इस मौसम की बीमारियों, बल्कि कोरोना वायरस संक्रण से भी बचा जा सकता है. ऐसे में इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए आपको इस मौसम में अपने खान-पान पर पहले से भी ज्यादा ध्यान देना होगा. 

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती 

अदरक: रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए यह शानदार चीज है. अदरक विटामिन A, C, E और B-complex का एक अच्छा माध्यम है. साथ ही इसमें मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, आयरन, जिंक, कैल्शियम और बीटा-कैरोटीन पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. 

शहद का सेवन: सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.

मौसमी फल: इन दिनों मौसमी फलों का सेवन जरूर करें. ये सभी फल विटामिन सी से भरपूर होते हैं. 

काली मिर्च: खांसी, जुकाम में इसका सेवन बहुत लाभकारी होता है.

हल्दी: हल्दी शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाती है. सर्दी, जुकाम या कफ की शिकायत हो तो हल्दी वाला दूध पीना लाभकारी होता है. 

लहसुन: लहसुन बड़े स्तर पर एक एंटीबायोटिक का काम करता है. यह बैक्टीरिया-रोधी, फफूंद-रोधी, परजीवी-रोधी व वायरस-रोधी है. यह बैक्टीरिया को खत्म करता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है. 

सूखा अनाज खाएं: मॉनसून के मौसम में सूखा और साबुत अनाज अपने भोजन में शामिल करें. इन दिनों इनके सेवन से रक्त में कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ता है और रोग-प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होती है.  

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा  

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती

अजमेर: न्याय की गुहार लगाने और सुरक्षा की मदद मांगने के लिए दुष्कर्म पीड़िता जिला पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप के कार्यालय पर पहुंची और मुलाकात कर अपनी आपबीती सुनाई. साथ ही पीड़िता की आज कोर्ट में भी 164 के बयान दर्ज करवाएं. 

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा  

पीड़िता ने एसपी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई:  
शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला सिविल लाइन थाने में पीड़िता ने दर्ज कराया था. जिसके बाद आज पीड़िता के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज किए गए. साथ ही पीड़िता अजमेर एसपी कार्यालय पहुंची और एसपी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई और उसने एसपी से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई. पीड़िता ने जानकारी देते हुए बताया कि मदार निवासी प्रयाग जैन से उसकी 1 साल पूर्व सोशल साइट पर दोस्ती हुई थी. जिसके बाद वह उसके साथ अश्लील बातें करती थी साथ ही वीडियो कॉल पर भी बात करते थे.

VIDEO: टोंक में ड्यूटी पर कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप 

शादी का झांसा देकर कार में किया दुष्कर्म: 
पीड़िता ने यह भी बताया कि कार में वह साथ में घूमते थे और उस दौरान वह उसके साथ कुछ अश्लील हरकत भी करता था. उसके बाद एक दिन उसने कार में उसके साथ  शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. वहीं आज पीड़िता के कोर्ट में 164 के बयान भी दर्ज किया गए. पीड़िता ने बताया कि प्रयाग जैन और उसका परिवार उसके ऊपर समझौता करने का दबाब बना रहा है और जान से मारने की धमकियां भी दे रहा है. वहीं पीड़ता ने एसपी से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है. 
 

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा

अजमेर: क्रूरता की सारी हदें पार कर काटे गाय के चारों पैर, ग्रामीणों में गुस्सा

अजमेर: जिले में आज मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई. आदर्श नगर थाना क्षेत्र के बलिया गांव में क्रूरता की सारी हदें पार हो गई और गाय के चारों पैर काट दिए जिस कारण से गाय लाचार होकर वहीं पर गिर पड़ी. मामले की जानकारी मिलते ही गाय मालिक कुलदीप मौके पर पहुंचा तो उसने देखा कि गाय के चारों पैर घायल अवस्था में है. जिसके बाद मौके पर ग्रामीण इखट्टे होने लगे और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने लगे. साथ ही मौके पर आदर्शनगर थाना पुलिस पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई.

VIDEO: टोंक में ड्यूटी पर कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गम्भीर आरोप 

गाय को मेडिकल के लिए भेज दिया: 
पुलिस कर्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि बढ़िया के रहने वाले कुलदीप ने वहीं के रहने वाले सोहन पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी गाय के पैर सोहन ने काट दिए. हम मौके पर पहुंचे और हमने गाय को मेडिकल के लिए भेज दिया. वहीं इस तरह की हरकत के कारण अभी तक सामने नहीं आई हम सोहन की भी तलाश कर रहे हैं. हम ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 

Rajasthan Corona Updates: आज 204 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 19,256 

पुरानी रंजिश के चलते गऊ हत्या की कोशिश: 
वही ग्रामीणों ने बताया कि सोहन को लेकर गर्व में काफी घटना हो चुकी और उसके आसपास के लोग भी उससे नाराज रहते हैं. वहीं उसने पुरानी रंजिश के चलते गऊ हत्या की कोशिश की है. जानकर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी रंजिश के चलते यह क्रूरता की गयी है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है. 

...अजमेर से फर्स्ट इंडिया के लिए शुभम जैन की रिपोर्ट

Open Covid-19