आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित, 11 महीने बाद बुमराह की जबरदस्त वापसी

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही भारतीय टीम को अगस्त के महीने में आयरलैंड के दौरे पर जाना हैं. ऐसे में भारत ने अपने टी20 स्क्वाड का ऐलान कर दिया हैं. जिसकी कमान लंबे समय बाद कमबैक कर रहे जसप्रीत बुमराह के हाथों में दी गयी हैं. जबकि रितुराज गायकवाड़ को टीम का उपकप्तान बनाया गया हैं. 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होना हैं जबकि 18 और 20 अगस्त को सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला खेला जाना हैं. 

लंबे समय से अपनी चोट से जूझ रहे बुमराह कमबैक के तौर पर टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आयेंगे. इससे पहले भी खिलाड़ी टीम के लिए टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं. बुमराह ने करीब 11 महीने पहले सितंबर में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था. वह बैक इंजरी से वापसी कर रहे हैं. बुमराह अपनी चोट के चलते इस साल आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. इसके साथ ही प्रसिध्द कृष्णा भी वापसी करते नजर आयेंगे.

वहीं एक नजर अगर टीम पर डाले तो टीम में अनुभव के बजाय युवाओं को जगह दी गयी हैं. आईपीएल में अपने बल्ले से तूफानी बल्लेूबाजी दिखाने वाले रिकूं सिंह को भी टीम में शामिल किया गया हैं. इसके अलावा तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और जायसवाल को भी टीम का हिस्सा बनाया गया हैं. 

आयरलैंड के भारतीय टी20 टीमः
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान