भारतीय टीम के कोच का बड़ा बयान, कहा- हमें दक्षिण अफ्रिका दौरे के लिए रहाणे जैसे खिलाड़ियों की जरूरत

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि आश्वस्त होकर खेलना अजिंक्य रहाणे की वापसी का अहम पहलू रहा है और भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह इस साल होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे में अपनी फॉर्म बरकरार रखेंगे. 

पिछले महीने लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत की हार के दौरान रहाणे की 89 और 46 रन की पारियां भारत के लिए एकमात्र सकारात्मक पहलू रहा. यह रहाणे का 18 महीने में पहला टेस्ट था और इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया. यह 35 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि यहां पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गया और पोर्ट ऑफ स्पेन में 20 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में इसकी भरपाई करने की कोशिश करेगा.

रहाणे की वापसी पर राठौर ने कहा वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में काफी अच्छा खेला. वह हमेशा से अच्छा खिलाड़ी रहा है. उसे खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किया गया था. जब बात तकनीक की आती है तो आप लगातार इस पर काम करते हो लेकिन मेरे लिए महत्वपूर्ण यह है कि उसका रवैया काफी शांत था. 

रहाणे शरीर के करीब शॉट खेलते हैं- कोच
वह देर से और शरीर के करीब शॉट खेल रहा है. वापसी के बाद से यह सबसे महत्वपूर्ण चीज रही है. वह नेट पर अब भी इसी तरह बल्लेबाजी कर रहा है. हमें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा. दक्षिण अफ्रीका के हालात में आपको जरूरत है कि उसकी तरह का कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करे.