World Cup 2023: भारत का वर्ल्ड कप में सेमिफाइनल क्वालिफाई करने का समीकरण, इस टीम के खिलाफ जीत पक्की करेगी एंट्री

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप 2023 भारत के लिए अभी तक काफी शानदार गया है. भारत ने टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेले है जिसमें से टीम ने सभी मैचों में जीत हासिल की है. इस तरह टीम वर्ल्ड कप में विजय रथ पर बरकरार बनी हुई है. लेकिन भारत के इसी अजेय रण के बीच सभी के मन में एक सवाल उठ रहा है. जिसने टूर्नामेंट में फैंस की बेसर्बी बढ़ा रखी है. सवाल ये है कि क्या 6 मैच जीतने के बाद भारत सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गयी है. या फिर नहीं. तो आइये जानेत है. इसका पूर समीकरण. 

अगर वर्ल्ड कप में टॉप-4 टीमों के बात की जायें तो इसको लेकर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है. हर एक मैच किसी दूसरी टीम को पछाड दे रहा है. और अंक तालिका में निरंतर रूप से परिवर्तन जारी है. ऐसे में फैंस के मन में सवाल ये उठता है कि क्या इंडिया जीते के सिक्सर के साथ सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गयी या नहीं. टीम इंडिया 12 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई है. हालांकि फिलहाल सेमिफाइनल के लिए टीम क्वालिफाई कर गयी है. लेकिन इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. क्योंकि आने वाले मैच में टीम इंडिया काफी बड़े अंतर से हारती है जबकि अफगानिस्तान और श्रीलंका में से कोई एक टीम बाकी सभी मैच जबरदस्त तरीके से जीतती है. तो फिर समीकरण बदल सकता है. 

समीकरण के मुताबिक अगर टीम इंडिया को सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है. तो उसे आगमी मैच जीतना होगी. इसके बाद टीम आधिकारिक तौर पर सेमिफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जायेगी. टीम इंडिया का अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला जाना है मुकाबाल 2 नवंबर को खेला जाएगा. इस मुकाबले के जरिये टीम टॉप में अपनी जगह को निश्चित करना चाहेगी.