हॉम ग्राउंड पर राजस्थान रॉयल्स की करारी हार, केकेआर ने रचा इतिहास

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/08 08:35

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 12 के मुकाबलों में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आठ विकेट से करारी हार का मुंह देखना पड़ा। यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर गेंदबाजी के सटीक प्रदर्शन के बाद ओपनर क्रिस लिन के अर्द्धशतक और उनकी सुनील नरेन के साथ 91 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी ने कोलकाता को आसान जीत दिला दी।

कोलकाता ने राजस्थान को 20 ओवर में 139 रन पर रोका और फिर अपने ओपनरों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 13.5 ओवर में 2 विकेट पर 140 रन बनाकर मैच जीत लिया। कोलकाता की पांच मैचों में यह चौथी जीत है जबकि राजस्थान को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। 

राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद तीन विकेट पर 139 रन ही बना पाई। यह आईपीएल में पूरे 20 ओवर खेलकर 3 या इससे कम विकेट गंवाने के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है। स्टीव स्मिथ ने 59 गेंदों में नाबाद 73 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है। उन्होंने जोस बटलर (34 गेंदों पर 37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। 

केकेआर ने कसी हुई गेंदबाजी करके रॉयल्स को खुलकर नहीं खेलने दिया। इसके चलते रॉयल्स की टीम ने बल्लेबाजों ने विकेट बचाए रखने पर अधिक ध्यान दिया। अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए। 

स्पिन त्रिमूर्ति सुनील नारायण (4 ओवर में 22 रन) पीयूष चावला (4 ओवर में 19 रन) और कुलदीप यादव (4 ओवर में 33 रन) ने रनों पर अंकुश लगाया। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (35 रन देकर 1) ने अगर बीच-बीच में ढीली गेंदें नहीं की होतीं तो उनका गेंदबाजी आंकड़ा भी बेहतर होता। कप्तान दिनेश कार्तिक की भी तारीफ करनी होगी, जिन्होंने गेंदबाजी में रणनीतिक बदलाव किए। इसके विपरीत अंजिक्य रहाणे ने शुरू में ही नारायण के सामने कृष्णप्पा गौतम को गेंद सौंपने की गलती की। 


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in