स्क्रिप्टेड है Indian Idol? होस्ट Mini Mathur ने किया खुलासा

मुंबई : सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) के 6 सीजन होस्ट कर चुकी मिनी माथुर ने इस शो को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि शो में कंटेस्टेंट के बारे में जो भी कहानी बताई जाती है, वो पूरी तरह से मनगढ़ंत और स्क्रिप्टेड होती है.

मिनी माथुर इस शो के 6 सीजन होस्ट कर चुकी है लेकिन बाद में उन्होंने उसको को अलविदा कह दिया था. उस समय तो उन्होंने इस राज से पर्दा नहीं उठाया लेकिन अब एक पॉडकास्ट के दौरान उन्हें इस बारे में बात करते हुए देखा गया. उन्होंने बताया कि पहले शो कंटेस्टेंट के ऊपर फोकस रहता था लेकिन बाद में मोमेंट्स क्रिएट किए जाने लगे.

मिनी ने बताया कि वह शो के सभी कंटेस्टेंट से बहुत करीब थी और उन्हें अपने घर पर लंच और डिनर डेट पर भी बुलाया करती थी. लेकिन जब उन्हें एहसास हुआ कि यह सब रियल नहीं रहा है तो उन्होंने शो का साथ छोड़ना बेहतर समझा. 6 सीजन करने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि यह शो सिर्फ पैसा बना रहा है, रियलिटी है नहीं बल्कि उसे बनाया जा रहा है.

इस दौरान उन्होंने शो में होने वाली कुछ चीजों के बारे में भी बताया और कहा कि एक बार हम सबको रिश्तेदार और परिवार वालों के आने का मोमेंट क्रिएट करना था, जबकि सब कंटेस्ट ये जानते थे कि उनके परिवार से कौन आया हुआ है. एक बार उन्हें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच भी मोमेंट क्रिएट करने के लिए बोला गया था और उसके बाद कई बार उन्होंने यह चीज रिपीट की.