फिर से जाग उठा गुर्जर आरक्षण का जिन्न, रेलवे ट्रैक का कूच शुरू

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/08 05:28

मलारना डूंगर (सवाईमाधोपुर)। राजस्थान में गुर्जर आरक्षण का जिन्न एक बार फिर से जाग उठा है और सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में आज आंदोलन का ऐलान किए जाने के साथ ही गुर्जरों ने रेलवे ट्रैक की ओर कूच शुरू कर दिया है। बता दें कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन मामले में आज मकसूदनपूरा गांव में हो महापंचायत आयोजित की गई, जिसके बाद सभी की सहमति से आंदोलन का ऐलान किया गया है।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के अगुवा कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसाल के नेतृत्व में आज मलारना डूंगर में आयोजित गुर्जर समुदाय की महापंचायत में बैसला ने आरक्षण के लिए एक बार फिर से ऐलान कर दिया है। गुर्जर नेता किरोड़ी बैंसला के ऐलान के साथ ही गुर्जरों ने रेलवे पटरियों की ओर कूच शुरू कर दिया है, वहीं गुर्जर नेताओं ने शांतिपूर्ण आंदोलन का भरोसा दिलाया है। बैसला ने कहा कि इस बार आंदोलन में आर पार की लड़ाई लडी जाएगी।

आंदोलन का ऐलान करते हुए कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने कहा कि गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन किया जाएगा, जिसके तहत सवाई माधोपुर में पटरियों पर बैठकर प्रदर्शन किया जाएगा। इस बार सरकार के साथ कोई बातचीत नहीं होगी, बल्कि सरकार को धरनास्थल पर ही आरक्षण के लिए आवश्यक कार्यवाही करनी होगी। आंदोलन का ऐलान किए जाने के बाद रेलवे ने दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर रेल यातायात बंद कर दिया है और गंगापुर व सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया गया है।

बहरहाल, ऐसे में एक बार फिर से निकले गुर्जर आरक्षण के जिन्न को लेकर किए गए आंदोलन के ऐलान के साथ ही सीएमओ लगातार पुलिस प्रशासन के संपर्क में है। गुर्जरों के पटरियों की ओर कूच करने को लेकर भी पुलिस टीम अलर्ट है और डीजीपी कपिल गर्ग लगातार अपडेट ले रहे हैं। आरपीएफ की तीन कंपनियों को ट्रैक पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है और सवाईमाधोपुर से भरतपुर के बीच तैनात किया गया। इसी प्रकार से डीआरएम सहित रेल मंडल के तमाम अधिकारी भी मॉनिटरिंग में लगे हैं। फिलहाल दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग होने के कारण चिंता बनी हुई है।

गुर्जर समाज ने किया कूच :
— दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर किया कूच
— पैदल पहुंचेंगे रेलवे ट्रैक पर
— भारी भीड़ के साथ कर्नल बैंसला पहुंचे ट्रैक पर
— रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों का संचालन किया बंद
— 24 घंटे में 100 ट्रेन होंगी प्रभावित
— 40 पैसेंजर 60 मालगाड़ी ट्रेनों का संचालन होगा बंद

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in