जयपुर में हाईटेंशन लाइन के टकराने से निजी बस में लगी आग, 3 यात्रियों की मौत, 5 झुलसे

जयपुर में हाईटेंशन लाइन के टकराने से निजी बस में लगी आग, 3 यात्रियों की मौत, 5 झुलसे

जयपुर: राजधानी जयपुर के अचरोल थाना इलाके में आज सुबह एक भीषण अग्निकांड हो गया. यहां एक निजी बस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गयी. इससे बस में करंट दौड़ने से आग लग गई. जब तक आग को काबू किया जाता और बस में सवार सवारियों को बाहर निकाला जाता तब तक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और पांच यात्री झुलस गये. 

हादसे की शिकार हुई निजी बस दिल्ली से जयपुर जा रही बताई जा रही है. हादसा करीब साढ़े ग्यारह बजे हुआ. करंट लगने से झुलसी सवारियों को दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मौके पर पहुंची पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के आधार पर बताया कि अचरोल क्षेत्र के नजदीक एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त सड़क के बीच पडा था. उसे हटाने के लिए क्रेन मशक्कत कर रही थी. इसी दौरान बस वहां से गुजरी. लेकिन रोड पर कम जगह होने के कारण बस चालक ने बस को बैक लिया और बैग लेते समय बस कच्ची सड़क पर उतर गई. बस चालक उस पर काबू कर पाता इससे पहले ही बस पीछे से पिछले के पोल पर जा टकराई. बस के टकराते ही बस के उपर ग्यारह हजार केवी का तार टूटकर गिया गया और देखते ही देखते बस में आग लग गई. पुलिस और विद्युत विभाग की टीम जब तक पहुंच पाती तीन लोगों की मौत हो चुकी थी. 


 

और पढ़ें