जयपुर Jaipur: 2 छोटे बच्चों के साथ क्रूरता का वीडियो वायरल, माता-पिता ने अमानवीयता दिखाते हुए मासूमों को जंजीरों से बांधा; नहीं आया जरा भी तरस

Jaipur: 2 छोटे बच्चों के साथ क्रूरता का वीडियो वायरल, माता-पिता ने अमानवीयता दिखाते हुए मासूमों को जंजीरों से बांधा; नहीं आया जरा भी तरस

जयपुर: राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थानाक्षेत्र में माता-पिता द्वारा अपने बच्चों के साथ क्रूरता का वीडियो वायरल हुआ है. माता-पिता ने अमानवीयता दिखाते हुए 6 और 10 वर्ष के मासूमों को जंजीरों से बांध दिया. उसके बाद दोनों मासूम 8 घंटे तक तड़पते रहे. 

पुलिस ने बताया कि शनिवार को स्वयं सेवी संस्थान के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में घर में कैद छह और 10 वर्ष के दोनों बच्चों को मुक्त करवाया गया. दोनों बच्चों को माता-पिता ने घर में बांध कर रख रखा था. पुलिस ने बताया कि शनिवार को बच्चों के मना करने पर माता-पिता के खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं की गई. घर में बंद बच्चों के माता पिता को दौबारा ऐसा नहीं करने के लिये पांबद कर दिया गया था.

प्रारंभिक जांच से पता चला कि दोनों बच्चे शरारती:
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि दोनों बच्चे शरारती हैं और चूंकि माता-पिता मजदूरी के लिये घर से बाहर जाते हैं, ऐसे में उस दौरान बच्चे घर में सुरक्षित रहे इसलिये उन्हें बांधा गया था. इससे पूर्व भी बच्चे घर से बाहर निकल चुके है जिसके कारण माता पिता को उन्हें ढूंढने के लिये पुलिस की मदद लेनी पडी थी.

बच्चों की रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी ने स्वयं सेवी संस्थान को सूचित किया:
उन्होंने बताया कि शनिवार को भरत सिंह ने अपने छह साल और 10 साल के दो बच्चों को घर में बांध कर मजदूरी करने चला गया था. बच्चों की रोने की आवाज सुनकर पड़ोसी ने स्वयं सेवी संस्थान को सूचित किया. उसके बाद पुलिस की मदद से दोनों बच्चों को मुक्त करवाया गया. पुलिस ने बताया कि इस संबंध अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि सोमवार को बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया जायेगा.

और पढ़ें