VIDEO: जयपुर जिला प्रमुख चुनाव सियासत ! किसने हराया कांग्रेस को ? वेद प्रकाश सोलंकी के ऑडियो का क्या है सच

VIDEO: जयपुर जिला प्रमुख चुनाव सियासत ! किसने हराया कांग्रेस को ? वेद प्रकाश सोलंकी के ऑडियो का क्या है सच

जयपुर: जयपुर जिला प्रमुख चुनाव की सियासत में एक नया भूचाल आया है. विधायक वेद प्रकाश सोलंकी का एक ऑडियो सामने आया है जिसमे वो जयपुर संभाग के प्रभारी गोविंद मेघवाल से कह रहे हैं कि उनका ब्लॉक अध्यक्ष दो जिला परिषद सदस्यों को लेकर भाग गया है, उसे धमकाओ. यह ऑडियो 5 सितंबर का बताया जा रहा है. हालांकि फर्स्ट इंडिया इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि कांग्रेस को जयपुर जिला प्रमुख चुनाव किसने हराया है? वेद प्रकाश सोलंकी के ऑडियो का सच क्या है? 

आपको बता दें कि सोमवार को जिला प्रमुख के चुनाव में तीन बीजेपी और तीन कांग्रेस के जिला प्रमुख चुने गए है. लेकिन वहीं उप जिला प्रमुखों के चुनाव में बड़ा उलटफेर सामने आया है. 6 जिलों में से 5 जिलों में कांग्रेस के उप जिला प्रमुख बने है, वहीं केवल बीजेपी का सिरोही में उप जिला प्रमुख चुना गया है. जयपुर उप जिला प्रमुख कांग्रेस के मोहन डागर बने. जोधपुर में कांग्रेस के विक्रम सिंह विश्नोई उप जिला प्रमुख बने है. भरतपुर में कांग्रेस की प्रियंका गुर्जर उप जिला प्रमुख बनीं. सवाई माधोपुर में कांग्रेस के बाबूलाल मीणा उप जिला प्रमुख चुने गए. दौसा में कांग्रेस के मानदाता मीणा उप जिला प्रमुख बने. वहीं सिरोही में उप जिला प्रमुख भाजपा की मनीषा मीना निर्वाचित हुई.

जयपुर में कांग्रेस के मोहन डागर बने उप जिला प्रमुख:
जयपुर में उप जिला प्रमुख के लिए तस्वीर साफ हो गई है. कांग्रेस के मोहन डागर उप जिला प्रमुख चुने गए. आज फिर जयपुर में खेला हो गया. जयपुर उप जिला प्रमुख कांग्रेस के चुने गए. 51 में से 26 सदस्यों ने कांग्रेस के मोहन डागर के पक्ष में वोट किया. जबकि भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में 25 वोट पड़े. सोमवार को भी क्रॉस वोटिंग की वजह से जिला प्रमुख बीजेपी की रमा देवी चुनी गई थी. आज फिर क्रॉस वोटिंग हुई, जिसमें कांग्रेस के उप जिला प्रमुख बने है. उप जिला प्रमुख मोहन डागर ने भाजपा की राज कंवर को हराया है. इससे पहले भाजपा की ओर से बाकी दोनों प्रत्याशियों ने उप जिला प्रमुख के लिए अपने नामांकन वापस ले लिए थे.

और पढ़ें