जयपुर-मुंबई ट्रेन फायरिंग: आरोपी कांस्टेबल ने सर्विस पिस्टल से की फायरिंग, मृतक ASI सवाई माधोपुर निवासी; ट्रांसफर को लेकर हुई थी बहस

जयपुर: महाराष्ट्र के पालघर में जयपुर-मुम्बई एक्सप्रेस ट्रेन में अंधाधुंध फायरिंग के मामले में आरोपी कांस्टेबल चेतन द्वारा सर्विस पिस्टल से फायरिंग करने की जानकारी सामने आई है. फायरिंग में एक ASI समेत 4 लोगों की मौत हुई है. फायरिंग कर चेतन ने दहिसर स्टेशन के पास भागने की कोशिश भी की. आरोपी कांस्टेबल दहिसर के पास चेन खींचकर नीचे उतरा था. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी कांस्टेबल से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी चेन का गुजरात से मुंबई ट्रांसफर हुआ था. ट्रांसफर की वजह से आरोपी कांस्टेबल तनाव में था. आरोपी चेतन का परिवार गुजरात में रहता है. अब आरोपी कांस्टेबल चेतन की दोपहर 3 बजे अंधेरी कोर्ट में पेशी होगी. 

 

मिली जानकारी के अनुसार फायरिंग से पहले आरोपी चेतन व मृतक SI टीकाराम में बहस हुई थी. बहस के बाद चेतन ने फायरिंग कर दी. गोली लगने से ASI टीकाराम की मौके पर मौत हो गई. मृतक ASI टीकाराम मीणा, सवाईमाधोपुर के श्यामपुरा निवासी है. टीमकाराम मीणा RPF में ASI के पद पर तैनात था. वहीं अभी तक बाकी तीन पैसेंजर की जानकारी सामने नहीं आई है. 

मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया:
फायरिंग जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) की B-5 बोगी में हुई. ट्रेन जयपुर से मुंबई जा रही थी.  रेलवे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और घटना की आगे की जांच की जा रही है. मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि  सुबह 5.23 बजे वापी से बोरीवलीमीरा रोड स्टेशन के बीच RPF कॉन्स्टेबल ने अचानक ट्रेन में फायरिंग कर दी.