VIDEO: SMS अस्पताल के चिकित्सकों ने फिर किया कमाल ! 4 घंटे के सफल ऑपरेशन के बाद एक बच्ची को अपंग होने से बचाया

जयपुर: राजस्थान के सबसे बड़े SMS अस्पताल के चिकित्सकों ने एक बार फिर कमाल किया है. 4 घंटे के सफल ऑपरेश के बाद एक बच्ची को अपंग होने से बचाया है. UP निवासी 7 साल की बच्ची का कुट्टी की मशीन में हाथ आने से पंजा कट गया था. उसके बाद अस्पताल में कटे हाथ के साथ लाई गई बालिका का वापस उसी तरह हाथ जोड़ने में डॉक्टरों की टीम ने कामयाबी हासिल की है.

मारवाड़ जंक्शन में पकड़े गये 49 जुआरी, 35 लाख से अधिक की राशि के साथ 13 से अधिक लग्जरी गाड़ियां जब्त 

रात 12बजे से सुबह 4 बजे तक चला ऑपरेशन:    
परिजनों ने SMS अस्पताल में कल रात 11बजे बच्ची को लहूलुहान हालत में भर्ती कराया था. उसके बाद प्लास्टिक सर्जरी और एनेस्थीसिया विभाग के चिकित्सकों ने बड़ा ऑपरेशन किया. रात 12बजे से सुबह 4बजे तक चले ऑपरेशन में बच्ची का कटा पंजा जोड़ दिया गया. SMS अस्पताल अधीक्षक डॉ.राजेश शर्मा के निर्देशन में यह ऑपरेशन किया है. ऑपरेशन करने वाली टीम में प्लास्टिक सर्जरी विभाग से डॉ.प्रदीप गोयल, डॉ.प्रतीक गुप्ता, डॉ.अभिषेक शर्मा, डॉ.विकेश, डॉ.प्रभु के अलावा एनेस्थीसिया विभाग के चिकित्सक भी मौजूद रहे. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 9 मौत, 127 नये पॉजिटिव केस आए सामने 

चिकित्सा मंत्री ने चिकित्सकों की टीम को दी बधाई: 
वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने SMS अस्पताल में शुक्रवार देर रात कटे हाथ के साथ लाई गई बालिका का 4 घंटे का ऑपरेशन कर हाथ जोड़ने पर एसएमएस अधीक्षक एवं चिकित्सकों की टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं चिकित्सकों की पीड़ित मानवता की सेवा के प्रति तत्परता की परिचायक है और इस तरह के शानदार कार्यो से समाज मे चिकित्सकों का सम्मान बढ़ता है. 

 
 

और पढ़ें