जालोर Jalore: लंपी स्किन बीमारी से संक्रमित गोवंश के उपचार के लिये दो नन्ही बहनों की मुहिम, सहयोग के लिये चला रही कैंपेन

Jalore: लंपी स्किन बीमारी से संक्रमित गोवंश के उपचार के लिये दो नन्ही बहनों की मुहिम, सहयोग के लिये चला रही कैंपेन

Jalore: लंपी स्किन बीमारी से संक्रमित गोवंश के उपचार के लिये दो नन्ही बहनों की मुहिम, सहयोग के लिये चला रही कैंपेन

जालोर: जिले के सांचौर की कक्षा 6 की छात्रा माही जोशी और कक्षा 3 की छात्रा प्रथा जोशी ने लंपी स्किन बीमारी से गोवंश की मौतों से दुखी होकर गोवंश के उपचार के लिये आर्थिक सहयोग जुटाने के लिये मुहिम शुरू की हैं. दोनों बहने उम्र में भले ही छोटी हैं, अभी बचपन में खेलने के दिन हैं लेकिन गोवंश की पीड़ा देखकर आर्थिक सहयोग के लिये आगे आकर कैपैंन शुरू किया हैं. 

दोनों बहनों ने अपने पिगी बैंक से इकट्ठा की गई राशि 3300 रुपये गौ माता के सहयोग के लिए दी है. उन्होंने गायों को लंपी वायरस से बचाने के लिए वीडियो के माध्यम से सहयोग करने का अपील भी है. दोनों बहनों ने पिगी बैंक में कई महीनों में जमा की गई 3 हजार 300 रुपए की राशि पास के गौशाला में डोनेट की. वहीं इसके साथ ही दोनों बहने गौमाता के सहयोग के लिए कैंपेन भी चला रही हैं. मोहल्ले और रिश्तेदारों के घर जाकर गौमाता के लिए पैसा इकट्ठा कर रही हैं. 

दोनों बहनों ने कोरोना काल में करीब 16 हजार की राशि सोनू सूद फाउंडेशन को दी थी:
दोनों बहनों ने कोरोना काल में अपने गुल्लक से करीब 16 हजार की राशि सोनू सूद फाउंडेशन को दी थी. बॉलीवुड स्टार सोनू सूद ने दोनों बच्चियों के फोटो के साथ ट्वीट कर कहा था यह हैं दुनिया के सबसे अमीर बच्चे. इसके साथ ही माही और प्रथा ने गौमाता के लिए एक पेंटिंग के माध्यम से संदेश जारी किया है और कहा है कि सभी लोग गौमाता के सहयोग के लिए आगे आएं. 

और पढ़ें