जदयू अध्यक्ष नीतीश ने किया अपनी टीम का ऐलान

FirstIndia Correspondent Published Date 2016/11/10 21:07

पटना। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। नीतीश ने एक बार फिर राज्यसभा के पूर्व सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता क़े सी़ त्यागी को पार्टी के प्रधान महासचिव की जिम्मेवारी सौंपी है। नीतीश द्वारा बनाई गई समिति में एक राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, सात राष्ट्रीय महासचिव, छह सचिव और एक कोषाध्यक्ष हैं। 


नीतीश के करीबी माने जाने वाले राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह, पत्रकार और नेता हरिवंश नारायण सिंह, पूर्व सांसद पवन वर्मा, विधानसभा में जद (यू) के उपनेता और बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक, केरल के जार्ज वर्गीज, अरुण श्रीवास्तव और जावेद रजा को महासचिव का दायित्व सौंपा गया है। 


जदयू के वरिष्ठ नेता और विधायक रामसेवक सिंह, श्रेयांश कुमार, अफाक अहमद खान, रवींद्र सिंह, दिल्ली के वीरेंद्र सिंह विधूड़ी और विद्या सागर निषाद को पार्टी का सचिव बनाया गया है। 


नीतीश के गृह जिला नालंदा से लोकसभा के सदस्य कौशलेंद्र कुमार को एक बार फिर से कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उल्लेखनीय है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अप्रैल में पार्टी के अध्यक्ष बनाए गए थे। इनसे पहले शरद यादव पार्टी अध्यक्ष थे।

 

Patna Bihar Janta Dal United JDU Nitish Kumar New Team of JDU K C Tyagi

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in