जीएसटी घटाए की मांग पर ज्वैलर्स एवं जेम स्टोन कारोबारियों ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/06/17 17:07

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से ज्वैलर्स एवं जेम स्टोन कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात कर जेम स्टोन (रंगीन रत्न) की रफ (खरड़) पर जीएसटी को 3 प्रतिशत से घटाकर 0.25 प्रतिशत कराने में उनके द्वारा किए गए प्रयासों के लिए आभार जताया।


प्रतिनिधिमंडल में शामिल जेम एण्ड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल एवं जयपुर ज्वैलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जयपुर रंगीन रत्नों की सबसे बड़ी मंडी है और जीएसटी रेट 0.25 फीसदी किए जाने से यहां के कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि जेम स्टोन रफ (खरड़) पर जीएसटी 0.25 प्रतिशत करने की मांग करते हुए सीएम राजे ने केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं जीएसटी काउंसिल के समक्ष यह मामला उठाया था। इसके बाद काउंसिल ने इसे तीन प्रतिशत से घटाकर 0.25 प्रतिशत कर दिया था।


सीएम राजे ने कहा कि जीएसटी काउंसिल का यह फैसला प्रदेश के लिए, खासकर जयपुर के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जयपुर जेम स्टोन का हब है। इससे यहां व्यापार बढ़ेगा और निर्यातक भी प्रतिस्पर्धा में बने रह सकेंगे। उन्होंने ज्वैलर्स एवं अन्य व्यापार संगठनों से शहर को क्लीन एवं स्मार्ट बनाने में आगे आकर सहयोग करने का आह्वान किया।

 

Jaipur Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje Jewelers Gem Stone GST Goods and Service Tax

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in