VIDEO: ज्वैलरी शो JAS की भव्य शुरुआत, एक ही छत के नीचे जगमगाए करोड़ों के रत्न व आभूषण

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/06 07:48

जयपुर। जयपुर के रंगीन रत्न व जवाहरात कारोबार को बढ़ावा देने के लिए जयपुर में वर्ष 2007 से आयोजित हो रहे ज्वैलरी शो JAS के आज 13वें संस्करण की शुरुआत हुई। पहली बार अप्रेल माह में आयोजित ज्वैलरी शो JAS के भव्य आयोजन को लेकर प्रतिभागी ही नहीं आगंतुक भी मंत्रमुग्ध नजर आए। शो का दीपक जला कर विधिवत उदघाटन राज्य के ACS उद्योग सुबोध अग्रवाल ने किया। 

इस मौके पर राज्य के वित्त सचिव पृथ्वी सिंह भी मौजूद रहे। बाद में शो में जयपुर जिला कलेक्टर जगरुप यादव ने भी शिरकत की। JAS की विजिट के दौरान राज्य सरकार के दोनों अतिथि अधिकारियों ने न केवल यहां डिस्प्ले की गई ज्वैलरी में खासी रुचि दिखाई, बल्कि ऐसे आयोजनों से जयपुर के जवाहरात कारोबार को नई पहचान मिलने की उम्मीद भी जताई। इनका कहना है कि ज्वैलरी डिजायनिंग में जयपुर के जौहरी भी अब विश्व के किसी भी देश से पीछे नहीं है। जयपुर में हो रहे ज्वैलरी निर्माण में लगातार बढ़ोतरी को भी इन्होंने जवाहरात कारोबार के लिए शुभ संकेत बताया। अधिकारियों ने ज्वैलरी शो JAS-19 की शो गाइड का भी विमाेचन किया। 

इस मौके पर ज्वैलरी शो के आयोजक ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर के अध्यक्ष संजय काला ने कहा कि JAS-19 को लेकर जो उम्मीदें की गई थी, वे अब पूरी होती नजर आ रही है। शो में पहली बार पन्ने की खरीद-फरोख्त को नई पहचान देने के लिए अलग से करीब 50 बूथ का एमरल्ड पैवेलियन बनाया गया है। जो ज्वैलरी शेा में पन्ने की खरीद में रुचि रखने वाले ग्राहकों के लिए सुविधा जनक होगा। इसी तरह पहली बार इस शो में पहले दिन आम ग्राहकों का प्रवेश रोका गया और यह दिन केवल B-2-B के लिए ही रिजर्व रखा, जिसका सकारात्मक असर जवाहरात कारोबार पर होगा। 

JAS के संयोजक रामशरण गुप्ता ने कहा कि शो में बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अनेक प्रयास किए गए हैं। पूरे देश से बड़े ग्राहकों की पहचान कर उन्हें शो में बुलाया गया और सुविधाएं भी प्रदान की गई। चार दिन चलने वाले JAS में करीब 3 हजार ट्रेड विजिटर्स के हिस्सा लेने की उन्होंने उम्मीद जताई। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेश धामाणी ने कहा कि शो में हिस्सा ले रहे ज्वैलर्स के माध्यम से आगंतुकों को स्थानीय डिजायनरों की क्रिएटिविटी का अहसास होगा। बाद में ज्वैलरी शो में जयपुर जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने भी शिरकत की और जौहरियों के प्रयास की सराहना की। 

... संवाददाता विमल कोठारी की रिपोर्ट 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in