मध्यप्रदेश में जीतू पटवारी बने कांग्रेस अध्यक्ष, कमलनाथ की जगह दी जिम्मेदारी

भोपालः विधानसभा चुनाव में हार के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए जीतू पटवारी को पीसीसी चीफ बनाया है. कमलनाथ की जगह पटवारी को ये नई जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जबकि कांग्रेस ने आदिवासी नेता उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया है. वहीं हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ा था जिसमें पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा . 

इससे पहले कमलनाथ पीसीसी चीफ थे. जिन्हें हटाकर अब जीतू पटवारी को पार्टी ने ये कमान सौंपी है. वहीं छत्तीसगढ़ में दीपक बैज कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी ने ये अहम फैसला लिया है. 

50 वर्षीय जीतू पटवारी 2013 में पहली बार राउ सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे. वह फिलहाल कांग्रेस सचिव और गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी हैं. वह मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बता दें कि राऊ सीट पर इस बार भी कांग्रेस ने जीतू पटवारी चुनाव में खड़ा किया था लेकिन वह बीजेपी के मधु वर्मा से हार गए जबकि 2018 में जीतू पटवारी ने मधु वर्मा को 5703 वोट से हराया था. जीतू पटवारी राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं. वह कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं