J&K: मारे गए सर्कसकर्मी की पत्नी को मिली सरकारी नौकरी, परिवार को मदद का आश्वासन

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पिछले माह अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के हाथों मारे गए सर्कस कर्मी दीपू कुमार की पत्नी को बुधवार को नियुक्ति पत्र सौंपा. उप राज्यपाल ने उधमपुर जिले के एक दूरस्थ गांव में घोर गरीबी में रह रहे पीड़ित परिवार को अनुग्रह राशि के तौर पर पांच लाख रुपए देने की घोषणा की थी. 

गौरतलब है कि 29 मई को दूध लेने गए कुमार (27) की आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. वह दक्षिण कश्मीर जिले के जंगलत मंडी इलाके में एक सर्कस में काम करता था. जम्मू कश्मीर पुलिस ने 16 जून को कहा था कि हत्या के इस मामले में जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. 

परिवार में पत्नी के अलावा पिता, एक भाई, भाभी और उनके दो बच्चेः 
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकियों के हाथों मारे गए नागरिक दीपू कुमार की पत्नी साक्षी देवी को राजभवन में एक सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा. उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल ने गमजदा परिवार को सभी संभव मदद का आश्वासन दिया. 

कुमार की हत्या के एक सप्ताह पश्चात उसकी पत्नी ने उधमपुर के थिआल गांव में एक बच्चे को जन्म दिया था. कुमार के परिवार में पत्नी के अलावा पिता, एक भाई, भाभी और उनके दो बच्चे हैं. पूरे परिवार की जिम्मेदारी कुमार के कंधों पर थी क्योंकि उसका भाई दृष्टिहीन है. सोर्स भाषा