Jodhpur : एक बार फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, एम्स में कराया गया भर्ती

Jodhpur : एक बार फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, एम्स में कराया गया भर्ती

Jodhpur : एक बार फिर बिगड़ी आसाराम की तबीयत, एम्स में कराया गया भर्ती

जोधपुर: जेल में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम (asaram) की तबीयत आज एक बार फिर बिगड़ गई. कल रात से बेचैनी महसूस कर रहे आसाराम को आज जेल से जोधपुर एम्स (Jodhpur AIIMS) में लाकर भर्ती कराया गया है. हालांकि उसे एम्स में इलाज कराने से काफी ना-नुकर किया. डॉक्टर उनकी परीक्षण करने के साथ ही इलाज शुरू कर रहे है. 

जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि उनको क्या तकलीफ है. दूसरी तरफ आयुर्वेद पद्धति से अपना इलाज कराने का आमादा आसाराम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 18 जून तक टल गई. आसाराम को कल रात से सांस लेने में तकलीफ होने लगी लगी थी. आज सुबह तक तकलीफ काफी बढ़ गई. इसके बाद जेल प्रशासन ने उसे अस्पताल ले जाने का फैसला किया. हालांकि आसाराम ने एक बार एम्स जाने से इनकार कर दिया. बाद में अधिकारियों के समझाने पर वह एम्स में अपना इलाज कराने का राजी हो गया. 

डॉक्टरों ने प्रारम्भिक जांच के बाद पोस्ट कोविड कॉम्पलिकेशन बताए: 
एम्स में पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसकी प्रारम्भिक जांच के बाद पोस्ट कोविड कॉम्पलिकेशन बताए. ऐसे में उसकी कुछ जांचें की गई है. शाम तक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि उसे क्या तकलीफ है. इसके आधार पर डॉक्टर लाइन ऑफ ट्रीटमेंट तय करेंगे. बता दें कि गत माह के पहले सप्ताह में आसाराम कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसके बाद उसे पहले महात्मा गांधी व बाद में एम्स में भर्ती करवा कर इलाज कराया गया था.

और पढ़ें