जोधपुर Jodhpur: जेल में बंद कैदियों के बीच हुआ झगड़ा, एक बंदी की पिटाई कर दूसरे ने दी 007 गैंग के माध्यम से जान से मरवाने की धमकी

Jodhpur: जेल में बंद कैदियों के बीच हुआ झगड़ा, एक बंदी की पिटाई कर दूसरे ने दी 007 गैंग के माध्यम से जान से मरवाने की धमकी

Jodhpur: जेल में बंद कैदियों के बीच हुआ झगड़ा, एक बंदी की पिटाई कर दूसरे ने दी 007 गैंग के माध्यम से जान से मरवाने की धमकी

जोधपुर: सेंट्रल जेल में बंदियों के बीच झगड़ा होने का मामला सामने आया है. एक बंदी की जमकर पिटाई करने के बाद दूसरे बंदी ने उसे 007 गैंग के माध्यम से जान से मरवाने की धमकी दी. अब बंदी के पर्चा बयान के आधार पर रातानाड़ा पुलिस ने जांच शुरू की है.  

जोधपुर जेल में बंद लोहावट क्षेत्र के भीमसागर निवासी पच्चीस वर्षीय दिनेश विश्नोई ने पुलिस को बताया कि जेल में ही बंद मनीराम ने उसके साथ मारपीट की. साथ ही जोधपुर में सक्रिय 007 गैंग के माध्यम से जान से मरवा देने की धमकी भी दी. पुलिस ने उसे पर्चा बयान के आधार पर जांच शुरू की है. 

जोधपुर जेल में बंद कई बंदियों के बीच पुरानी रंजिश के कारण कई बार जगड़े हो चुके है. बंदियों में अलग-अलग गुट बने हुए है. ये सभी किसी न किसी गैंग से जुड़े रह चुके है. ऐसे में जेल के भीतर भी इनके बीच संघर्ष होता रहता है. कई बार मामले बाहर आ जाते है. जबकि अधिकांश बार मामले जेल की दीवारों के बीच ही दब कर रह जाते है. 

इन गैंगों के बीच बढ़ते संघर्ष के कारण कई बार एक गैंग के सदस्यों को दूसरी जेल में शिफ्ट करना पड़ता है. जोधपुर सेंट्रल जेल में उम्र कैद की सजा भुगत रहे एक बदमाश ने 18 सितंबर 2010 की शाम को जेल में जेलर भारत भूषण की हत्या कर दी थी. यूपी के बुलंदशहर के जहांगीराबाद खालौर निवासी आरोपी नरेंद्र जाट ने भट्ट के गले पर चाकू घोंप दिया था. 

जेलर भट्ट जेल बंद कराने के लिए बंदियों की हाजरी लेकर उन्हें बैरकों में डाल रहे थे:
घटना के वक्त जेलर भट्ट जेल बंद कराने के लिए बंदियों की हाजरी लेकर उन्हें बैरकों में डाल रहे थे. इसी दौरान आरोपी नरेंद्र ने पीछे से हमला किया और भट्ट के लेफ्ट कॉलर बोन में चाकू मार दिया था. उनकी हत्या का आरोपी नरेंद्र जयपुर के रामगंज थाना में वर्ष 2006 में दर्ज एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. इस मामले में कुख्यात गैंगस्टर कैलाश मांजू गिरोह से जुड़े कई अन्य को भी आरोपी बनाया गया था.

और पढ़ें