चोटिल बुमराह को लेकर कपिल देव ने सुनाई खरीखोटी, IPL को लेकर भी खड़े किये सवाल

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव आये दिन अपने किसी ना किसी बयान को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. फिर वो चाहे खिलाडियों कि आलोचना हो या बोर्ड की कार्यप्रणाली पर खड़े किये सवाल. इसी बीच अब उन्होंने भारतीय तेद गेंदबाज बुमराह पर सवाल खड़े किये हैं.

कपिल देव ने कहा कि अब क्या हुआ बुमराह को. कपिल देव का ऐसा मानना है कि अगर वर्ल्ड कप 2023 तक बुमराह ठीक नहीं हुए तो यह उन पर वक़्त की बर्बादी होगी. दिग्गज ने कहा बुमराह को क्या हुआ? उसने इतने विश्वास के साथ काम करना शुरू किया. लेकिन अगर वह वहां नहीं होता. तो हमने उस पर वक़्त बर्बाद किया. उन्होंने रिषभ पंत को लेकर कहा कि अगर वो टीम के साथ होते तो बेहतर होता. 

उन्होंने आईपीएल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि खिलाड़ी छोटी मोटी इंजरी में आईपीएल खेल लेते हैं लेकिन छोटी मोटी इंजरी के साथ खिलाड़ी टीम के लिए नहीं खेलेंगे. चोट मुझे भी लगी हैं लेकिन सभी को अपनी बॉडी का ध्यान रखना चाहिेए. आईपीएल अपके लिए टीम से अहम नहीं हैं. 

बोर्ड को खिलाड़ी की फिटनेस समझनी होगीः
कपिल देव ने किक्रेट बोर्ड पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर खिलाड़ी छोटी मोटी चोट के अंदर आईपीएल खेल रहा हैं. लेकिन टीम के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो ऐसे में बोर्ड को समझना होगा कि खिलाड़ी को उस समय कितना किक्रेट खेलना चाहिए.