नई दिल्ली सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सिब्बल ने कहा- PMLA ऐसा ‘हथियार’, जो राजनीतिक उद्देश्य पूरे करता है

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सिब्बल ने कहा- PMLA ऐसा ‘हथियार’, जो राजनीतिक उद्देश्य पूरे करता है

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सिब्बल ने कहा- PMLA ऐसा ‘हथियार’, जो राजनीतिक उद्देश्य पूरे करता है

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) एक ऐसा हथियार है, जो अक्सर कानूनी नहीं, बल्कि राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति करता है.

 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैन को पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत सोमवार को गिरफ्तार कर लिया. आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक कदम करार दिया. ईडी अधिकारियों ने बताया कि कुछ घंटों की पूछताछ के बाद जैन को पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में ले लिया गया.

2024 में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साझा मंच पर लाने के प्रयास करेंगे: 

सिब्बल ने ट्वीट किया कि सत्येंद्र जैन को कथित धनशोधन को लेकर पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया गया. पीएमएलए का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग हो रहा है. यह एक ऐसा हथियार है, जो अक्सर कानूनी नहीं, बल्कि राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति करता है. हाल में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले सिब्बल ने पिछले सप्ताह ही उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है. उन्होंने कहा था कि वह 2024 में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए सभी विपक्षी दलों को एक साझा मंच पर लाने के प्रयास करेंगे. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें