close ads


केरल में हथिनी की हत्या से देश में रोष, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

केरल में हथिनी की हत्या से देश में रोष, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

नई दिल्ली: केरल के साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती हथिनी की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस बीच केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने केरल के मल्लपुरम में एक हाथी की हत्या के मामले पर गंभीरता दिखाई है. हम सही तरीके से जांच करने और अपराधियों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हाथियों को पटाखा खिलाना और मारना भारतीय संस्कृति नहीं है.

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9304 नए मामले आए, 260 लोगों की मौत 

घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश: 
वहीं केंद्र सरकार ने इस पर गंभीर रुख अपनाते हुए राज्य से रिपोर्ट मांगी है. सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि पलक्कड जिले के मन्नारकड़ वन मंडल में हथनी की मौत मामले में प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है और पुलिस को घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घटना पर गंभीर रुख अपनाते हुए कहा कि केंद्र ने इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड का एक और बड़ा धमाका, 11 शहरों में लॉन्च होंगी 17 नई आवासीय योजनाएं 

इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी:
गौरतलब है कि 27 मई को केरल के मल्लपुरम से इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. यहां एक गर्भवती मादा हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, लेकिन वहां शरारती तत्वों ने अनन्नास में पटाखे भरकर हथिनी को खिला दिया, जिससे उसका मुंह और इससे हथिनी के मसूड़े बुरी तरह फट गए और वह खा भी नहीं पा रही थी. बाद में उसकी मौत हो गई. बेजुबान जानवर के साथ हुई इस क्रूरता को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. 

                            
                                                             

और पढ़ें