Live News »

जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर गिरफ्तार, पीए ट्रेप के बाद से एसीबी ने कसा था शिकंजा

जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर गिरफ्तार, पीए ट्रेप के बाद से एसीबी ने कसा था शिकंजा

कोटा: कोटा में आखिरकार एसीबी ने जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर को गिरफ्तार कर ही लिया. जिला प्रमुख के पीए चंद्र प्रकाश गुप्ता को रंगे हाथों 25हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार करने के बाद से ही एसीबी ने जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर पर शिकंजा कस दिया था. प्रकरण की जांच कर रही बारां एसीबी की टीम ने आज कोटा में सिविल लाइंस स्थित जिला प्रमुख के सरकारी आवास से उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद जिला प्रमुख को एसीबी कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 4 फरवरी तक जेल भेज दिया गया है.

जिला प्रमुख ने खुद को बताया निर्दोष: 
एसीबी के मुताबिक जांच में पुख्ता सबूत मिले हैं कि जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर ने पिए चंद्र प्रकाश गुप्ता के जरिए रिश्वत की रकम ली थी. कोटा के मंडाना कालिया खेड़ी के सरपंच बृजमोहन से विकास कार्य की स्वीकृति देने की एवज में पी ए चंद्र प्रकाश गुप्ता ने 25 हजार की रिश्वत ली थी, जिसके बाद लिपिक कमलकांत वैष्णव को भी एसीबी ने गिरफ्तार किया था, और जिला प्रमुख की भूमिका की भी जांच की जा रही थी. रिश्वत प्रकरण में जिला प्रमुख की भी मिलीभगत पुष्टि होने के बाद एसीबी ने आरोपी जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर को गिरफ्तार कर लिया. उधर गिरफ्तारी के बाद कोर्ट से जेल जाते वक्त जिला प्रमुख ने मीडिया के सामने खुद को निर्दोष बताया और कहा कि मुझे फंसाने की यह बड़ी साजिश है. मैं निर्दोष हूं, मैंने हमेशा पार्टी के लिए काम किया है और मैं हमेशा पार्टी के लिए काम करता रहूंगा. 

और पढ़ें

Most Related Stories

मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर, एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत

मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर, एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत

कोटा: मुकुंदरा टाइगर रिज़र्व से आज फिर दुःखद खबर मिली है. एरिया को दो नन्हे शावकों से आबाद करने वाली बाघिन एमटी 2 की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बेवड़ा तलाई के पास बाघिन का शव मिला. यह बाघिन 82 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में बने इनक्लोजर में बाघ एमटी-1 और उसके दो शावकों के साथ रह रही थी. 10 दिनों के अंतराल में यह दूसरी घटना हुई है जिससे वन्य जीव प्रेमियों को गहरा आघात लगा है.

VIDEO- Rajasthan Political Crisis: महिला विधायकों ने मुख्यमंत्री को बांधे रक्षा सूत्र, सीएम गहलोत ने दी बधाई 

23 जुलाई को बाघ एमटी 3 की अचानक मौत हो गई थी: 
इससे पहले 23 जुलाई को बाघ एमटी 3 की अचानक मौत हो गई थी. दो बाघों की मौत के बाद अब वन विभाग की मॉनिटरिंग और बाघों की सुरक्षा को लेकर दस तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. सूचना के बाद वन विभाग के आला अधिकारियों का दल चिकित्सक टीम के साथ मौके पर पहुंच गया है और आगे की कार्रवाई को पूरा करवाया जा रहा है. 

Rajasthan Political Crisis: अब दिल्ली से आ रही एक चौंकाने वाली खबर, सोनिया गांधी के स्तर पर हो रही एक आखिरी कोशिश! 

वन्य जीव प्रेमियों ने मामले को गंभीर बताया:
बाघिन की मौत के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चलेगा. सूचना के बाद से ही वन्य जीव प्रेमियों ने मामले को गंभीर बताया है और जनप्रतिनिधियों ने बाघों की मौत की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है. पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने भी मामले के संबंध में वन विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली है. भाजपा विधायक मदन दिलावर के अनुसार मुकुंदरा टाइगर में बाघो की मौत होना कई सवाल खड़े कर रहा है और इससे हाड़ौती में जल्द शुरू होने वाले टाइगर सफारी पर भी विपरीत असर पड़ेगा. उन्होंने शावकों की देखभाल को लेकर भी चिंता जाहिर की है. 


 

कोटा में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले आये सामने, जिले में 4 और 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन

कोटा में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले आये सामने, जिले में 4 और 5 अगस्त को रहेगा लॉकडाउन

कोटा: प्रदेश के कोटा में शनिवार को फिर से कोरोना विस्फोट हुआ हैं.यहां आज एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 217 नए मामले सामने आये हैं. इनमें से 104 मामले सुबह की रिपोर्ट में सामने आये. 20 दोपहर और संक्रमण के 54 नए मामले दोपहर बाद की पारी में और 39 शाम की पारी में मिले हैं और इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकडा भी 2000 के बडे फिगर की तरफ बढ रहा हैं.

जयपुर एयरपोर्ट की यात्रीभार के लिहाज से मात्र 18 प्रतिशत रिकवरी, पिछले साल जून की तुलना में 81.9 फीसदी गिरा यात्रीभार

4 और 5 मई को रहेगा लॉकडाउन:
इसके साथ ही लगातार फैलते संक्रमण के दायरे को देखते हुए कोटा में प्रशासन ने बडा कदम उठाया हैं और कोटा में दो दिन का लॉकडाउन डिक्लेयर कर दिया हैं.ये लॉकडाउन रक्षाबंधन के त्यौंहार के बाद 4 और 5 मई को लागू होगा और इसके अलावा प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन के आदेश पूर्ववत ही प्रभावी रहेंगे.

दो गज की दूरी बनाएं रखे:
कलेक्टर ने आम लोगों से अपील की हैं कि लोग दो गज की दूरी के साथ ही मास्क और सैनेटाइजर के नियमित उपयोग की आदत डालें.अगर संक्रमण चेन नहीं टूटी तो आने वाले समय में प्रशासन को और भी कडे कदम उठाने को मजबूर होना पडेगा. 

सीएम गहलोत का गजेंद्र सिंह पर निशाना, कहा-वसुंधरा का विकल्प बनने के लिए BJP में प्रतिस्पर्द्धा, CM बनने के सपने देख रहे थे केंद्रीय मंत्री

अब कोटा सेंट्रल जेल बना कोरोना हॉटस्पॉट, एक साथ 23 कैदी मिले पॉजिटिव

अब कोटा सेंट्रल जेल बना कोरोना हॉटस्पॉट, एक साथ 23 कैदी मिले पॉजिटिव

कोटा: प्रदेश के कोटा जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसी बीच अब कोटा सेंट्रल जेल भी कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. कोटा सेंट्रल जेल से लगातार पॉजिटिव रोगी सामने आ रहे है. जेल में कैदियों बीच संक्रमण फैल गया है ऐसे में आज भी एक साथ 23 पॉजिटिव कैदी पॉजिटिव मिले है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 8 मौत, 611 नए पॉजिटिव केस, अलवर में मिले सर्वाधिक 150 संक्रमित 

कैदियों की करवाई जा रही है सैंपलिंग:
कोरोना की शुरूआत में सेंट्रल जेल से कैदियों को महिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण महिला जेल तक भी पहुंच गया. जेल प्रशासन ने अहतियात के तौर पर जेल की बैरकों को सेनेटाइज करा रहा है वहीं कैदियों की सैंपलिंग भी करवाई जा रही है. 

कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 1300 के पार:
जेल में कैदियों में संक्रमण फैलने का एक बड़ा कारण यह बी है की जेल में क्षमता से अधिक कैदी बेरकों में बंद हैं, उधर आज कोटा में 28 नए पॉजिटिव केस आने के बाद कोटा में पॉजिटिव रोगी संख्या 1331 पर पहुंच गई है. 

मन की बात में बोले पीएम मोदी, आज ही के दिन कारगिल में सेना ने लहराया था जीत का झंडा 

कोटा में 123 नए कोरोना संक्रमित आये सामने, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1300 के पार 

कोटा में 123 नए कोरोना संक्रमित आये सामने, कुल मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1300 के पार 

कोटा: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है. कोटा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1300 के पार पहुंच गई है. कोटा जिले में एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ 123 पॉजिटिव मरीज सामने आये है. इसके बाद कोटा में पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा 1305 पर पहुंच गया है. कोटा शहर के अलग अलग इलाकों सहित शनिवार को कोटा के ग्रामीण के इटावा थाने से 11 पॉजिटिव रोगी आये है, तो वहीं कोटा ग्रामीण के ही सुल्तानपुर कस्बे से 7 पॉजिटिव रोगी मिले है.

प्रो. विनोद कुमार को नियुक्त किया गंगा सिंह विवि का कुलपति, राज्यपाल ने दी नियुक्ति

65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने तोड़ा दम:
कोटा सेंट्रल जेल से भी एक कोरोना पॉजिटिव रोगी मिला है. जिसे मिलाकर कोटा में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 1305 पर पहुंच गया है. कोटा में शनिवार को 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला ने भी दम तोड़ा है. कोटा में अब तक 34 पॉजिटिव रोगियों की मौत हो चुकी है.

जल्द शहर को बनाया जाएगा कोरोना से मुक्त: 
कोटा जिले में शहर की डिस्पेंसरियों और ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य केन्द्रों पर हो रही जांचों के बाद लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा बढ़ रहा है. चिकित्सा विभाग की माने तो जिले में जांच का दायरा बढ़ने से पॉजिटिव रोगियों में इजाफा जरूर हो रहा है, लेकिन पॉजिटिव रोगी मिलने से आजमन को घबराने की जरूरत नहीं है. शहर के हर इलाकों में जांचे पूरी करके जल्द शहर को कोरोना से मुक्त बनाया जायेगा.

लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, जिला कलक्टर को सौंपा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

कोटा के किशोरसागर तालाब में एक महिला ने लगाई छलांग, राहगीरों ने बचाई जान

कोटा के किशोरसागर तालाब में एक महिला ने लगाई छलांग, राहगीरों ने बचाई जान

कोटा: जिले के किशोर सागर तालाब में आज एक महिला ने छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की. तालाब के नजदीक से गुजर रहे लोगों की नजर तालाब में डूब रही महिला पर पड़ी तो लोगों ने तालाब में कूदकर महिला की जान बचा ली. महिला को तालाब में चल रही सफाई मशीन के जरिये बाहर निकाला गया. इसके बाद उसे पुलिस ने एमबीएस अस्पताल में करवाया.

राजस्थान की सियासी जंग पहुंची सुप्रीम कोर्ट, विधानसभा स्पीकर ने दायर की याचिका 

मानसिक परेशानियों के चलते लगाई छलांग: 
जानकारी के मुताबिक सरस्वती कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय महिला मानसिक परेशानियों के चलते आत्महत्या के इरादे से किशोर सागर तालाब पहुंची और पानी में छलांग लगा दी. गनीमत रही कि लोगों की नज़र तुरन्त उस पड़ी और उसे तत्काल बचा लिया गया.  

सीएम गहलोत के भाई के घर पर ED का छापा, कल मुख्यमंत्री ने दिए थे संकेत 

कोटा में युवक की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने 3 आरोपियों को धरदबोचा

कोटा में युवक की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने 3 आरोपियों को धरदबोचा

कोटा: प्रदेश के कोटा जिले के बोरखेड़ा इलाके में चाकू मारकर की गई युवक की हत्या के सनसनीखेज मामले का पुलिस ने 24 घंटे में ही खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को धरदबोचा है. शहर एसपी गौरव यादव ने हत्याकांड का पर्दाफाश करते बताया कि पकड़े गए आरोपियों की वारदात से कुछ घंटे पहले ही मृतक सुरेश से शराब पीने के दौरान ही दोस्ती हुई थी.

झगड़े में आरोपियों ने चाकुओं से किए वार:
मृतक रमेश अपने पिता के इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल आया हुआ था. इसी दौरान वह खाना लेकर आने का बोलकर गया, और रास्ते में मिले युवकों के साथ शराब पीने लगा. नशे की हालत के दौरान आरोपी रमेश को ऑटो में बैठाकर उसे अर्जुनपुरा की तरफ ले गए. जहां शराब पार्टी के दौरान हुए झगड़े में आरोपियों ने रमेश पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर उसकी जान ले ली और सड़क किनारे पटककर फरार हो गए.

करौली के पांचना बांध में 2 बच्चों की डूबने से मौत, ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद निकाला शव

आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी:
पुलिस ने मृतक की पहचान हाथ पर गुदे नाम और शराब की दुकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से की. इन्हीं सीसीटीवी कैमरे की मदद और तकनीकी अनुसंधान से पुलिस आरोपियों तक पहुंच सकी. फिलहाल पुलिस ने रेल्वे कॉलोनी थाना पुलिस क्षेत्र के रहने वाले आरोपी महावीर सिंह नायक, रघुवीर उर्फ गोलू, और रोहित चोबदार को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोले सीएम गहलोत, कहा-चट्टान की तरह डटे रहो, विजय हमारी होगी

कोटा में महिला पर कोरोना का डबल अटैक, स्वस्थ होने के ढाई महीने बाद फिर आई कोरोना पॉजिटिव

कोटा में महिला पर कोरोना का डबल अटैक, स्वस्थ होने के ढाई महीने बाद फिर आई कोरोना पॉजिटिव

कोटा: राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहे है. इस बीच कोरोना वायरस की हैरान करने वाली बात यह सामने आई है कि जो मरीज ढाई महीने पहले स्वस्थ हो गया था, फिर से उसे कोरोना ने जकड़ लिया है. जी हां अप्रेल महिने में जो महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और मई महिने में स्वस्थ होकर घर चली गई थी.

ऑडियो टेप प्रकरण में आरोपी संजय जैन रिमांड पर, SOG ने कोर्ट में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया 

मामला देखकर चिकित्सक हैरान:
उसकी आज एक बार फिर से कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना के इस डबल अटैक के कैस को देखकर खुद चिकित्सक भी हैरान है. कोटा में इस तरह का यह पहला कैस तो है ही लेकिन चिकित्सकों की माने तो देश और प्रदेश में भी यह पहला कैस हो सकता है.

फिर मिली महिला कोरोना पॉजिटिव:
कोटा के सुभाष नगर निवासी 43 वर्षीय महिला हैल्थ वर्कर है, जिसकी पहली कोरोना रिपोर्ट 22 अप्रेल को पॉजिटिव आई थी और 1 मई को स्वस्थ होकर घर चली गई थी. लेकिन ढाई महिने बाद शरीर में दर्द होने के कारण फिर से कोरोना जांच की गई तो आज वह फिर से कोरोना पॉजिटिव मिली है. 

आज 20 फ्लाइट के शेड्यूल में से 8 फ्लाइट रद्द, बड़ी संख्या में फ्लाइट रद्द हाेने से यात्री परेशान

कोटा में रिश्वत लेते ट्रैप हुआ एएसआई, आरोपी नहीं बनाने की एवज में मांगी थी रिश्वत

कोटा में रिश्वत लेते ट्रैप हुआ एएसआई, आरोपी नहीं बनाने की एवज में मांगी थी रिश्वत

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में एसीबी की ग्रामीण यूनिट ने गुरुवार को शहर के रेलवे कॉलोनी पुलिसथाने में कार्यरत एएसआई गोविन्दसिंह को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है. रिश्वतखोर एएसआई ने यह राशि एक मुकदमे में आरोपी नहीं बनाने के एवज में  मांगी थी और कुल 50 हजार की राशि तय होने के बाद आज 20 हजार की राशि लेते ट्रेप हो गया.

राजस्थान के सियासी संकट को लेकर हाईकोर्ट से बड़ी खबर, पायलट गुट की याचिका डिविजन बेंच-1 में रैफर

बोरखेडा पुलिसथाने के सामने दबोचा:
एसीबी की कोटा ग्रामीण यूनिट के पुलिस निरीक्षक वासुदेव चारण के अनुसार एएसआई ने एक बार रिश्वत का सौदा तय होने के बाद बोरखेडा पुलिसथाने के सामने स्थित प्रोपर्टी की दुकान के सामने परिवादी से रिश्वत की ये राशि वसूल की और ब्यूरो दल ने वहीं पर एएसआई को दबोचा और उसे लेकर बोरखेडा पुलिसथाने पहुंच गई. 

एसीबी ने किया रिश्वतखोर गिरफ्तार:
एसीबी के मुताबिक प्राथमिक तौर पर रिश्वतखोरी के इस खेल में किसी दलाल या सहअभियुक्त की भूमिका नहीं पायी गई हैं, लेकिन विभिन्न एंगल से मामले की पडताल जारी हैं और एसीबी ने रिश्वतखोर एएसआई को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया हैं. 

शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार, 15 लग्जरी वाहन बरामद

Open Covid-19