Live News »

भूमि विवाद में चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट

भूमि विवाद में चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट

बांसवाड़ा। बांसवाड़ा जिले के अरथुना थाना क्षेत्र के पीपला रा गांव में एक निर्मम हत्या  का मामला सामने आया है। जमीनी विवाद को लेकर भाई ने अपने ही चचेरे भाई को तलवार से मौत के घाट उतार दिया। घटनास्थल पर उमड़ी भीड़ चीख-पुकार को देख ग्रामीणों ने मृतक के पत्नी लक्ष्मी को उनके पति की हत्या कर देने की सूचना दी।

इधर आरोपी मौका पाकर घटनास्थल से फरार हो गए थे। बाद में लक्ष्मी दौड़ी दौड़ी अरथुना थाना पहुंची और पुलिस और अपने पति के मर्डर की सूचना दी। बाद में पुलिस मय जाब्ते के साथ मृतक की पत्नी लक्ष्मी के साथ घटनास्थल पर पहुंची जहां लहूलुहान रमेश के शव को देख पुलिस भी दंग रह गई। बाद में पुलिस ने शव को अरथुना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी घर में रखा और आरोपी की तलाश में गहनता से जुट गई।

पुलिस ने हत्या के आरोप में शाम होने तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया। जिनको अरथुना पुलिस न्यायालय में पेश किया। उसके बाद वहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। थाना अधिकारी गहरी लाल ने बताया कि अभी भी हत्या के आरोप में मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। जिनकी तलाशी सरगर्मी से की जा रही है। रमेश की पत्नी लक्ष्मी के द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार उनकी हत्या जमीन विवाद को लेकर की गई है।
 

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: कुशलगढ़ में संक्रमित बच्चों की बढ़ रही है संख्या, वार्ड 12 से ही 5 साल की एक और बच्ची संक्रमित

Coronavirus Updates: कुशलगढ़ में संक्रमित बच्चों की बढ़ रही है संख्या, वार्ड 12 से ही 5 साल की एक और बच्ची संक्रमित

बांसवाड़ा: प्रदेश के बांसवाड़ा जिले में अब कोरोना वायरस के कुल 53 केस सामने आये है, जिनमें 8 बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ गए. बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में संक्रमित बच्चों की तादात बढ रही है. यहां पर वार्ड 12 से 5 साल की एक और बच्ची संक्रमित मिली है. यहां पर कुल 8 बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए है. 

बच्चों पर कोरोना का असर:
रविवार को बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है. शनिवार देर रात को 15 लोगों के ओर कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. यहां पर चिंता जनक बात यह है कि यहां पर 6 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले है. इसके बाद बच्चों को लेकर ज्यादा​ चिंता जताई जा रही है.

लॉकडाउन की पालना करवा रहे है पुलिसकर्मी, पुलिसकर्मियों के परिजन भी कर रहे लोगों से घर में रहने की अपील

प्रदेश के 25 जिलों में पॉजटिव मरीज की संख्या:
राजस्थान में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 804 पहुंच गया है तो वहीं 11 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही प्रदेश के 33 में से 25 जिलों में कोरोना वायरस की दस्तक हो चुकी है. अब तक जयपुर में सबसे ज्यादा 341 मामले सामने आए हैं. जयपुर के बाद टोंक में 59, बांसवाड़ा में 53, जोधपुर में 51,कोटा में 40, बीकानेर में 34, झुंझुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, जैसलमेर में 29, झालावाड़ में 14, चूरू में 14, भरतपुर में 9, दौसा में 8, अलवर में 7, नागौर में 6, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 5, उदयपुर में 4, करौली में 3, सीकर-पाली-प्रतापगढ़-2,  हनुमानगढ़ में 2, बाड़मेर-धौलपुर में एक-एक पॉजिटिव केस, इटली के दो, ईरान से आए 52 भारतीय समेत प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 804 पहुंच गया है. 

किसान खेतों में भी कर रहे सोशल डिस्टेंस की पालना, मास्क लगाकर कर रहे है काम

Coronavirus Updates: कुशलगढ़ में बढे कोरोना वायरस के मामले, मरीजों की संख्या हुई 52, छह बच्चे भी हुए संक्रमित

बांसवाड़ा: प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. रविवार को कोरोना के मामले बढकर 751 हो गए है. वहीं अब तक कोरोना की वजह से 9 लोगों की मौत हो चुकी है. खबर प्रदेश के बांसवाड़ा जिले से, यहां पर लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढती जा रही है. बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है. शनिवार देर रात को 15 लोगों के ओर कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. यहां पर चिंता जनक बात यह है कि यहां पर 6 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव मिले है. इसके बाद बच्चों को लेकर ज्यादा​ चिंता जताई जा रही है.

Coronavirus Updates: राजस्थान में बढ़ता कोरोना का ग्राफ, मरीजों की संख्या हुई 751, पिछले 12 घंटे में सामने आए 51 नए केस

राजस्थान में मरीजों की संख्या हुई 751:
प्रदेशभर में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़कर 751 पहुंच गया है. प्रदेश में पिछले 12 घंटे में 51 नए मामले सामने आए है. रविवार सुबह 9 बजे तक के आंकड़े जारी हुए है. रविवार सुबह 9 बजे तक 51 मामले सामने आये है. राजधानी जयपुर से 15 केस, बांसवाड़ा जिले से 15, बीकानेर से 8, जोधपुर से 8, सीकर जिले से एक, हनुमानगढ़ से पहले दो केस कोरोना के सामने आये है. जैसलमेर से एक केस, चूरू से एक मामला सामने आया है. अब राजस्थान के 25 जिले कोरोना प्रभावित हो गए है. वहीं कोरोना की चपेट में आने से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Coronavirus Updates: जेके लोन अस्पताल में 11 वर्षीय बच्ची की हुई मौत, बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना !

जयपुर में तीन सौ से पार पहुंचा ग्राफ:
प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना के मामले बढते ही जा रहे है. यहां पर कोरोना के 316 मामले हो गए है. जयपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहे है. हर रोज आंकडे बढते जा रहे है. 

VIDEO: बांसवाड़ा दौरे पर सीएम गहलोत, बोले-आपकी सेवा में समर्पित मेरी एक-एक सांस

VIDEO: बांसवाड़ा दौरे पर सीएम गहलोत, बोले-आपकी सेवा में समर्पित मेरी एक-एक सांस

बांसवाड़ा: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बागड़ दौरे पर रहे. इस दौरान वे डूंगरपुर से बांसवाड़ा के झेर मोटी पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया. गहलोत ने कहा कि आप के विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीय हीरो है और हीरो की तरह ही काम करते हैं. सभा में भारी जनसैलाब देखकर गहलोत गदगद नजर आए और कहा कि बागीदौरा आने पर उन्हें खुशी होती है और चुनाव खत्म होते ही वह यहां आएंगे. 

बांसवाड़ा में जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज:
गहलोत ने कहा कि मैं मारवाड़ से आता हूं और यह इलाका दोनों एक जैसे हैं. दोनों ही जगह अकाल पड़ते रहते हैं. गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान मामा बालेश्वर सहित कई आदिवासी नेताओं को याद किया और कहा कि सभी नेताओं ने समाज को कुछ ना कुछ संदेश दिया है. गहलोत ने कहा कि आजादी के वक्त देश में कुछ नहीं था, कांग्रेस ने देश में विकास के कई काम किये और आज देश चांद और मंगल पर पहुंच गया है. गहलोत ने कहा कि बांसवाड़ा में भी जल्द मेडिकल कॉलेज खुलेगी और सुबे के तमाम जिलों में मेडिकल कॉलेज होगी. सरकार का लक्ष्य आदिवासी इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने का है. आप के विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने जो मांगे की है, वे तमाम मांगे हमने पूरी की है. सड़कों और पुलों का विकास हुआ है.

आप पैरों पर खड़े रहेंगे, तो सरकार आपके साथ रहेगी:
सीएम ने कहा कि राजीव गांधी  देश में संचार क्रांति लाए, जिसके चलते आज मोबाइल आने पर दुनिया मुट्ठी में है. हमारे समय तो फोन पर बात करने के लिए 6 घंटे इंतजार करना पड़ता था. गहलोत में शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि जो शिक्षा पर जोर देगा, वही आगे बढ़ेगा. कोशिश करें कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे. जितनी स्कूल कहोगे उतनी खोल दूंगा, पढ़े-लिखे व्यक्ति को अच्छी नौकरी मिलती है. बड़ी तनख्वाह मिलती है. समाज में इज्जत मिलती है. गहलोत ने कहा कि यदि आप पैरों पर खड़े रहेंगे तो सरकार आपके साथ रहेगी. अपने संबोधन के दौरान कहा कि सीपी जोशी पर सोनिया गांधी ने विश्वास किया और सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी कांग्रेस राज में उनको केंद्र में दी. पिछली भाजपा सरकार ने तो महज नाम बदलने और काम रोकने का काम किया. 

मेरी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है:
गहलोत ने कहा कि सरकार सभी विभागों की ट्रैकिंग कर रही है. किसान कर्ज माफी सहित कई काम ऑनलाइन हुए हैं, जिससे फर्जीवाड़ा रुका है. मुझे आप ने तीसरी बार सीएम बनाया तो मेरी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है, मेरा फर्ज बनता है कि मैं एक-एक सांस तक आपकी सेवा करता रहूं. गरीब की सेवा ही परमोधर्म कहलाता है. गहलोत ने कहा कि निरोगी राजस्थान हमारा लक्ष्य है. निशुल्क दवा व जांच योजनाओं का दायरा बढ़ाया गया. अब किसी के भी इलाज में कमी नहीं रहेगी. गहलोत ने कहा कि दुनिया में पहला सुख निरोगी काया है. निरोगी राजस्थान एक मिशन के रूप में चलेगा और पार्टीबाजी से ऊपर उठकर काम किए जाएंगे. गहलोत अपने संबोधन के दौरान कहा कि शराब और तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यहां एनीकट में आईटीआई का शिलान्यास करने पहुंचे थे, लेकिन आचार संहिता लगने के चलते गहलोत ने शिलान्यास नहीं किया. 

Open Covid-19