Chhattisgarh: बारूदी सुरंग में विस्फोट, बीएसएफ जवान घायल

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में शुक्रवार को बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान घायल हो गया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कांकेर के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के कोयलीबेड़ा-पानीडोबीर मार्ग पर मरकानार गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से बीएसएफ का जवान घायल हो गया है.

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली है कि शुक्रवार सुबह पानीडोबरी गांव स्थित बीएसएफ के शिविर से जवान अपने बीमार सहयोगी को कोयलीबेड़ा शिविर लेकर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि जवान मोटरसाइकिल पर थे और जब वे मरकानार गांव के करीब पहुंचे, तब बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. इस घटना में एक जवान घायल हो गया.

अधिकारियों के अनुसार, घटना के बाद घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी हालत खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके से दो बारूदी सुरंग बरामद की हैं और क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को बस्तर संभाग के एक दिवसीय दौरे पर हैं. वह कांकेर जिले के चरामा क्षेत्र में लघु फसल प्रसंस्करण एवं मूल्य संवर्धन इकाई का उद्घाटन करेंगे. सोर्स- भाषा