इंदौर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक कतई स्वीकार्य नहीं

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक कतई स्वीकार्य नहीं

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक कतई स्वीकार्य नहीं

इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया पंजाब दौरे में उनकी ‘सुरक्षा में चूक’ पर चिंता जताते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को कहा कि ऐसी गलतियां कतई स्वीकार्य नहीं हैं. खान ने प्रधानमंत्री की ‘सुरक्षा में चूक’ को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर इंदौर में पीटीआई-भाषा से कहा कि यह चूक बहुत अफसोसनाक है और मैं इससे दुःखी हूँ. ऐसी गलतियां नहीं होनी चाहिए और ये कतई स्वीकार्य नहीं हैं."

मुद्दे पर जारी सियासी खींचतान पर उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि उनका इस विषय पर कुछ भी बोलना ठीक नहीं है. खान ने गुरुवार को कहा था कि यदि केरल सरकार की ओर से विश्वविद्यालयों के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने का कोई 'स्पष्ट' आश्वासन नहीं दिया जाता है, तो वह कुलाधिपति का पद छोड़ देंगे. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों का कुलाधिपति होना मेरी संवैधानिक नहीं, बल्कि वैधानिक जिम्मेदारी है.

केरल के राज्यपाल ने कहा कि जब शैक्षणिक संस्थानों में दखलंदाजी होती है, तो यह मन को भारी लगता है. इसलिए (कुलाधिपति पद के लिए) आप (केरल सरकार) कोई दूसरा इंतजाम कर लीजिए. खान मध्य प्रदेश के स्टेट प्रेस क्लब के एक कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर आए थे. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें