Weather Update: घने कोहरे से प्रभावित हुआ जनजीवन, सड़कों पर रेंगते रहे वाहन

कुचामन सिटी: पिछले दो दिनों से पढ़ रही सर्दी ने आज और जोर पकड़ा जिले में शीत लहर के साथ कपकपाती ठंड पढ़ रही है  कड़ाके की सर्दी अल सुबह से ही शुरू हुई शहर में घना कोहरा भी देखने को मिला. कोहरे के कारण सड़के भीग गई. शहर में जगह जगह लोग आग के सहारे देखे जा रहे है. बाजारों में सर्दी के कारण सन्नाटा कुछ जगहों पर दुकानदार अपनी दुकानों के सामने आग जलाकर बैठे दिखे. 

सर्दी के मौसम में कोहरे के कारण आम जन से लेकर यातायात प्रभावित हो रहा है. हालांकि दिन में तापमान बढ़ रहा है और रात सर्द हो रही हैं.  मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि  इलाकों में अगले पांच दिनों में "घना से बहुत घना" कोहरा छाए रहने की संभावना है, रेलवे के स्टेशन मास्टर ने बताया कि करीब 20 ट्रेनें 15 मिनट से एक घंटे की देरी से चलीं.

उन्होंने कहा कोहरा के कारण ट्रेनों की आवाजाही को प्रभावित कर रहा है. हमने एहतियाती कदम उठाए हैं. ऐसी स्थितियों में ट्रेनों की गति संबंधी प्रतिबंध लगाए गए हैं. सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. यात्रियों को घोषणाओं और अन्य माध्यमों से समय सारणी के बारे में सूचित किया जा रहा है.

कोहरे के कारण वाहनों के चालन की कठिन परिस्थितियां दुर्घटनाएं होने की आशंका और कुछ बिजली लाइन की ट्रिपिंग भी संभव रहती है. साथ ही लंबे समय तक कोहरे के संपर्क में रहने से दमा से पीड़ित लोगों को सांस लेने में समस्या हो सकती है. इससे आंखों में जलन या संक्रमण भी हो सकता है.