रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन नहीं बिकेगी शराब, 22 जनवरी को स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, योगी सरकार का बड़ा फैसला

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित होगा. इसे लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में शराब की बिक्री नहीं होगी. इतना ही नहीं 22 जनवरी को स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी होगी. बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह अहम निर्देश दिया है.

आपको बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम फैसला लिया. आज सीएम योगी ने बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए है. 22 जनवरी को स्कूल कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए है. सीएम योगी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा राष्ट्रीय उत्सव है.

प्राण प्रतिष्ठा के दिन शराब नहीं बिकेगी. आगंतुकों को अविस्मरणीय अतिथि सत्कार मिलेगा. सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए. अयोध्या में स्वच्छ्ता का 'कुंभ मॉडल' लागू करें. 14 जनवरी को अयोध्या में स्वच्छ्ता अभियान चलेगा. VVIP के विश्राम स्थल पहले से ही तय होने चाहिए. अयोध्या की महिमा से परिचय के लिए गाइड तैनात करें. अयोध्या में निवासरत बाहरी लोगों का सत्यापन कराएं.