#PMinPinkcity राजस्थान के बिना संभव नहीं न्यू इंडिया का सपना

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/07 11:43

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पिंकसिटी जयपुर के दौरे पर हैं, जहां वे प्रधानमंत्री लाभार्थी जनसंवाद में शिरकत करेंगे। इस दौरान वे अमरूदों का बाग में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद कर उनका फीडबैक लेंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राजधानी जयपुर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पूरे शहरभर के सभी संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात कर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री के पहुंचने से पूर्व सभास्थल अमरूदों का बाग में कार्यक्रम की शुरूआत हो चु​की है, जहां सूबे के कई कद्दावर मंत्रीगण मंच पर मौजूद हैं और सभास्थल पर जुट चुके लोगों को सम्बोधित कर रहे हैं और तमाम तरह की व्यवस्थाओं को देख रहे हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी जयपुर में करीब 2 घंटे 15 मिनट तक रहेंगे और केन्द्र एवं राज्य सरकार की 12 अलग-अलग योजना के लाभार्थियों से फीडबैक लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली से रवाना होंगे और 12:40 पर जयपुर पहुंचेंगे। 12 बजकर 45 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट से एसएमएस स्टेडियम रवाना होंगे और 1 बजकर 5 मिनट पर पीएम मोदी एसएमएस स्टेडियम पहुंचेंगे। इसके बाद 1 बजकर 10 मिनट पर एसएमएस स्टेडियम से अमरूदों के बाग के लिए सड़क मार्ग से रवाना होकर 1 बजकर 15 मिनट बजे अमरूदों के बाग पहुंचेंगे। यहां वे 1 बजकर 15 मिनट से लेकर करीब 2 बजकर 15 मिनट तक विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे।

मोदी की सभा में आने वाले लोगों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। राजस्थान का सैन समाज पांडाल में आने हर लोगों के तिलक लगाएगा। इसके लिए कैश कला बोर्ड ने खास तैयारियां की है। कैश कला बोर्ड चेयरमैन मोहन मोरवाल ने बताया कि सैन समाज लोगों का तिलक लगाकर स्वागत करेगा, क्योंकि भाजपा ने सैन समाज का उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व सरकार में दिया है। वहीं भाजपा दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने वाले सैन समाज के लोगों को मोरवाल ने असामाजिक तत्व करार दिया है। मोरवाल ने दावा किया कि राजस्थान का सैन समाज पूरी तरह से भाजपा के साथ है और विरोध करने वालों का कोई अस्तित्व नहीं है।

  • 2018/07/07 03:38

    जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

  • 2018/07/07 03:28

    जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। कुछ देर बाद भारतीय वायुसेना के विमान से दिल्ली के लिए होंगे रवाना।

  • 2018/07/07 03:05

    अमरूदों के बाग से रवाना होकर एसएमएस स्टेडियम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, कुछ देर यूकने के बाद एसएमएस स्टेडियम से एयरपोर्ट के लिए भी रवाना हुए पीएम मोदी।

  • 2018/07/07 02:56

    संबोधन समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभास्थल से निकल चुके हैं। सभास्थल से पीएम नरेन्द्र मोदी एसएमएस स्टेडियम के लिए रवाना हो चुके हैं और एसएमएस स्टेडियम से पीएम मोदी जयपुर एयरपोर्ट जाएंगे, जहां से वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

  • 2018/07/07 02:54

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से पूर्व प्रदेश के कई किसानों ने मंच पर आकर उन्हें खेती के कार्य में उपयोग किए जाने वाला विशेष उपकरण हल एवं अन्य भेंट दी। वहीं केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों में शामिल होने वाली कई महिलाओं ने प्रधानमंत्री को पुष्प भेंट किए, जिस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी का आभार जताया।

  • 2018/07/07 02:50

    न्यू इंडिया का निर्माण राजस्थान निर्माण के बिना संभव नहीं है। कुछ ही दिन बाद राजस्थान के महान राष्ट्रभक्त बीरूसिंहजी की भी जन्म शताब्दी का अवसर है। ऐसे में मैं उनकों भी शत शत नमन करता हूं। साथियों भाजपा की साफ नीयत के चलते ही कई मुश्किल लक्ष्य हासिल किए जा चुके हैं और कई अभी चल रहे हैं। राजस्थान के सभी वासियों का बधाई देते हुए मैं अपनी बात समाप्त करता हूं। मेो साथ आप सभी बोलिए भारत माता की जय, भारत माता की जय।

  • 2018/07/07 02:47

    पीएम मोदी ने कहा कि गांवों में विकास के लिए हर क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। इस साल 15 अगस्त तक राजस्थान के भी डेढ़ हजार लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर सभी के विकास और सभी को स्मार्ट बनाने के लिए सरकार ने 7000 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। साथियों कांग्रेस को आजकल कुछ लोग बैलगाड़ी, बेलगाड़ी। बैलगाड़ी नहीं बेल गाड़ी बोलने लगे हैं। आखिर कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले कई नेता आजकल बेल पर यानि जमानत पर हैं।

  • 2018/07/07 02:44

    पीएम मोदी का संबोधन : राजस्थान में बेहतर और स्मार्ट शहर, सीवरेज हो यह जीवन को सुगम बनाने वाले है, चार वर्षों पहले की स्थिति आप भूले नहीं होंगे, किन परिस्थितियों में वसुंधरा राजे ने सरकार संभाली, उन बातों को भूलना मत और देखना आज काम कैसे, यहां नेताओं के नाम पर पत्थर गढने की होड मच रही थी, रिफाइनरी के साथ क्या हुआ था ये बच्चा बच्चा जानता है, हमारे राज में ना चीजे लटकती है, ना भटकती है, हमारा एकमात्र एंजेडा है विकास, विकास, विकास।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in