close ads


महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, 'मिशन बिगेन अगेन' का दिया नाम

महाराष्ट्र में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, 'मिशन बिगेन अगेन' का दिया नाम

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की खतरनाक स्थिति को देखते हुए 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण के देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है. इसे मिशन बिगेन अगेन का नाम दिया गया है. 31 जुलाई तक जो लॉकडाउन जारी रखा गया है उसमें जरूरी सामानों की दुकानों को खुला रखा जाएगा. हालांकि बाकी दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत ही खोला जाएगा.

राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए 

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि आपातकालीन, स्वास्थ्य और चिकित्सा, कोषागार, आपदा प्रबंधन, पुलिस जैसे सरकारी कार्यालय 15 प्रतिशत क्षमता या फिर 15 व्यक्तियों (जो अधिक हो) के साथ काम करेंगे. सभी निजी कार्यालय 10% क्षमता या 10 लोग जो भी अधिक हो, के साथ काम कर सकते हैं.

30 जून के बाद भी राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा: 
इससे पहले प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि 30 जून के बाद भी राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा, लेकिन इसमें धीरे-धीरे ढ़ील भी दी जाएगी. प्रदेश के हालातों को देखते हुए उन्हें अनलॉकिंग के लिए बेहद सावधानी बरतनी होगी.

राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जुलाई से, 29 अगस्त तक चलेंगी यूजी ओर पीजी फाइनल की परीक्षाएं 

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 5493 नए मामले सामने आए: 
बता दें कि पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 5493 नए मामले सामने आए हैं और 156 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 7429 हो गया है. कुल मिलाकर राज्य में कोरोना के 1 लाख 64 हजार 626 केस हैं, जिनमें से 70 हजार 607 केस एक्टिव हैं. हालांकि अच्छी बात यह है कि महाराष्ट्र में 86 हजार 575 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. 

और पढ़ें