लोकसभा चुनाव: BJP अकेले 300 और NDA 350 के पार, नरेंद्र मोदी ने दिए तीन वचन

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/24 08:12

नई दिल्ली: भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर इतिहास रच दिया है. पिछले लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए बीजेपी ने अकेले ही इस बार 300 का आंकड़ा पार कर लिया. वहीं एनडीए की बात करें तो 350 सीटों से पार हो गई है. बीजेपी ने पहली बार अब तक के इतिहास में 300 से ज्यादा सीटों का आंकड़ा पार किया है. इससे पहले 2014 में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर 282 सीटों पर कबजा किया था. 

भाजपा की जीत के बाद नरेंद्र मोदी और अमित शाह दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर पहुंच देश के करोड़ों कार्यकरताओं का शुक्रिया अदा किया. ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी ने तीन वचन दिए हैं. जिसमें उन्होंने पहला वचन दिया कि वो बदइरादे और बदनीयत से कोई काम नहीं करेंगे. वहीं मोदी ने दूसरा वचन देते हुए कहा कि मैंरे लिए कुछ नहीं करूंगा. पीएम का तीसरा वचन था कि उनके समय का पल-पल, शरीर का कण-कण सिर्फ देशवासियों के लिए है. 

मोदी ने पूरे विपक्ष को धराशाही कर दिया
लोकसभा चुनाव में मोदी ने पूरे विपक्ष को धराशाही कर दिया. पूरे देश में कहीं महागठबंधन बना तो कहीं किसी ने क्षेत्रीय पार्टी के लिए सीट छोड़ दी. अकेले मोदी सब पर भारी पड़े. ना तो राहुल गांधी और प्रियंका गांदी की जोड़ी कुछ कर पाई, ना यूपी में मायावती और अखिलेश मोदी को रोक पाए. बंगाल में ममता बनर्जी के किले को ध्वस्त हो गया तो दक्षिण में चंद्रबाबू नायडू भी नाकाम हो गए. 

राजस्थान में भी बीजेपी का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला 
राजस्थान में भी बीजेपी का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला जहां सभी 25 सीटों पर पार्टी ने अपनी जीत का झंडा गाड़ा.विधानसभा चुनाव के वक्त लोगों के बीच मशहूर हुआ नारे वसुंधरा तेरी खैर नहीं, मोदी तुझसे बैर नहीं का असर लोकसभा चुनाव में भी जमीन पर देखने को मिला. यहां बीजेपी ने सभी 25 सीटों पर कब्जा जमाया. सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत यहां चुनाव हार गए.


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in