यूपी के देवबंद में महागठबंधन की पहली संयुक्त रैली, मायावती ने कहा- इस जानकारी से घबराकर पगला जाएंगे मोदी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/07 01:23

देवबंद(यूपी)। लोकसभा चुनावों के मद्देनजर यूपी में हाथी की सवारी बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव दोनों लोकसभा चुनावों में बीजेपी को टक्कर देने के लिए एक मंच पर आ गए हैं। यूपी में पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है, ऐसे में यूपी के देवबंद में आज सपा-बसपा और आरएलडी राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह महागठबंधन की पहली संयुक्त रैली को संबोधित कर रहे हैं। 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने रैली को सबसे पहले संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा-बसपा व आरएलडी गठबंधन की पहली संयुक्त रैली में गठबंधन नेताओं को सुनने आए लाखों की संख्या में लोगों का मैं स्वागत करती हूं।

इस दौरान मायावती ने कहा कि आज की भीड़ की जानकारी जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी को मिलेगी तो वह इस गठबंधन से घबराकर जरूर पगला जाएंगे। कभी भी वो गठबंधन के बारे में शराब के साथ-साथ और भी न जाने क्या क्या बोलने लग जाएंगे। अब इनकी इस घबराहट से आपको ये जरूर मानकर चलना चाहिए कि इस चुनाव में और खासकर यूपी से बीजेपी जा रही है और गठबंधन आ रहा है। रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर ईवीएम का मसला उठाया। उन्होंने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई गठबंधन जरूर जीतेगा।

जनसभा में केंद्र की बीजेपी सरकार को दलित व अल्पसंख्यक विरोधी बताते हुए मायावती ने कहा कि चौकीदारी की नाटकबाजी भी मोदी सरकार को अब नहीं बचा पाएगी। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने अच्छे दिन दिखाने के लिए जो वादे किए थे, उनका एक चौथाई हिस्सा भी पूरा नहीं किया गया है। जिसके चलते ध्यान बांटने के लिए चुनाव घोषणा से पहले नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने फिर से किस्म-किस्म के हथकंडे अपनाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया है।

बतादें, यूपी में 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। साल 2014 के आम चुनावों में उन सभी सीटों इनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर पर बीजेपी ने बाजी मारी थी। हालांकि, 2018 में हुए उपचुनाव में कैराना सीट पर आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने सपा-बसपा के समर्थन से जीत दर्ज की थी।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in